Home देश अगस्त क्रांति ट्रेन “अगस्त” में ही बनी डकैतों की “क्रांति” का शिकार,...

अगस्त क्रांति ट्रेन “अगस्त” में ही बनी डकैतों की “क्रांति” का शिकार, लाखों का कैश-ज्वैलरी चोरी !

दिल्ली : मोदी सरकार में रेल के हाल बेहाल है, वहीँ रेल मंत्री सुरेश प्रभु पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं। सुरेश प्रभु के कार्यकाल में कई ट्रेनों के बड़े-बड़े हादसे हो चुके हैं जिसमे अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है तथा ट्रेनों में लगातार पड़ती डकैतियों से यात्रिओं के मन में भारतीय रेलवे की प्रति खौफ व्याप्त है।

बेखौफ डकैतों ने अगस्त क्रांति ट्रेन को अपना निशाना बनाया है, जिससे वे लाखों रुपये और ज्वैलरी को लूट ले गए। बताया जा रहा है कि डकैतों ने मुंबई से दिल्ली आ रही ट्रेन में चोरी की। मिली जानकारी के मुताबिक वे करीब 15 लाख रुपये कैश और ज्वैलरी लूट कर ले गए।
दरअसल, डकैतों ने यात्रियों को किसी तरीके से नशीला पदार्थ दे डाला और जब वे गहरी नींद में सो गए उसके बाद उनके बैग खाली करके फरार हो गए। अगले दिन जब यात्रियों की नींद खुली तो उन्होंने अपने सभी बैग दूसरी जगह पाए, जिनमें कपड़े तो मौजूद थे, लेकिन महंगा सामान गायब था।

यात्रियों ने घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दे दी है और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि चोरी की वारदातें लगातार हो रही हैं। यात्रियों ने आरोप लगाया है कि लगातार पड़ रहीं डकैतियों के बाद भी रेलवे पुलिस की ओर से गंभीर कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।