Home रतलाम अतंराष्ट्रीय महिला दिवस पर कलेक्टोरेट में महिला अधिकारियों-कर्मचारियों के सम्मान में हुआ...

अतंराष्ट्रीय महिला दिवस पर कलेक्टोरेट में महिला अधिकारियों-कर्मचारियों के सम्मान में हुआ सरप्राइज कार्यक्रम, सभी ने कही मन की बात, पुलिस पंचायत ने भी किया महिलाओं का सम्मान।

 

रतलाम,8 मार्च(खबरबाबा.काम)। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को कलेक्टोरेट सभागृह में प्रभारी कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं एडीएम डॉ. कैलाश बुदेंला ने कलेक्टोरेट की सभी महिला अधिकारी, कर्मचारियों के सम्मान में सरप्राईज कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में क्लास 1 से लेकर क्लास 4 तक की सभी कर्मचारियों ने महिला दिवस पर अपने मन की बात कही और सुझाव भी दिए।

अपने मन की बात कहते हुए एसडीएम ग्रामीण नेहा भारतीय ने कहा कि आमतौर पर माना जाता है कि महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा नौकरी में कम काम करती हैं,जबकि यह सही नहीं है। महिलाएं और ज्यादा काम करती है। महिलाएं कामकाज के साथ घर भी संभालती है।   हर घर में मां, पत्नी, बेटी, बहू से उम्मीद करते हैं कि वह घर संभाले। ऐसे में यह याद रखना चाहिए कि महिला दो गुना काम करती हैं, दोहरी जिम्मेदारी संभालती है।  कार्यक्रम में क्लास 1 से लेकर क्लास 4 तक की सभी कर्मचारियों से उनके सहकर्मियों के व्यवहार के प्रति उनकी अपेक्षा, कार्यस्थल पर आ रही परेशानियों, बदलाव की अपेक्षा पर अपनी बात कहते हुए सुझाव भी दिए। इस दौरान पुरुष सहकर्मियों ने भी अपनी बात रखी। कार्यक्रम में प्रभारी कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि नर से नारी हमेशा भारी है। उसे हमेशा दोहरी भूमिका निभानी पड़ती है। एडीएम डॉ. बुदेंला ने कहा कि महिलाओं के प्रति सम्मान घर से प्रारंभ करे और कभी कभी चाय, खाना भी बनाए। एसडीएम अनिल भाना ने कहा कि महिला चुनौती स्वीकारें और एक दूसरे का साथ दें। प्रेस क्लब अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने कहा कि महिलाओं का स्वभाव अधिक साहसी, संवेदनशील होता  ही है। इस दौरान खड़े होकर सम्मान में तालियां बजाकर व पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया। सीनियर सिटिजन पुलिस पंचायत ने भी किया महिलाओं का स मान पुलिस कन्ट्रोल रूम पर भी महिला दिवस के अवसर पर सीनियर सिटीजन पुलिस पंचायत द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। एसपी अमित सिंह, एएसपी प्रदीप शर्मा, सीएसपी विवेकसिंह चौहान, होमगार्ड डिस्ट्रिक्ट कमांडेट राजेंद्र खींचि अतिथि थे। समाज के लिये अनुठी पहल करने वाली महिलाओ को सम्मानित किया गया । अंजना सोनी, संध्या आर्य, मोहनबाई, किरण शर्मा, रंजिता चौहान, नगर रक्षा समिति की सदस्य सुनिता सिसौदिया का सम्मान किया गया। संचालन शबाना खान ने किया। आभार सीएसपी विवेकसिंह चौहान ने माना।