Home रतलाम अन्य जिलों में पेशी के दौरान अब थाना प्रभारियों और अधिकारियों को...

अन्य जिलों में पेशी के दौरान अब थाना प्रभारियों और अधिकारियों को नहीं जाना होगा बाहर, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी पेशी । जेल में बंद खतरनाक अपराधियों कि पेशी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी

रतलाम,30अप्रैल(खबरबाबा.काम)। सामान्य परिस्थितियों में अब अन्य जिलों में कोर्ट पेशी के लिए पुलिस अधिकारियों को संबधित स्थान पर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी.  वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए ही पेशी हो जाएगी. जिले में यह व्यवस्था शुरू भी हो गई है. यही नहीं गंभीर मामलों में और खतरनाक अपराधियों की भी जेल में से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी  कराई जा रही है.

न्यायालय और जेल में वीडियो कांफ्रेंसिंग सुविधा शुरू होने के बाद एसपी गौरव तिवारी ने  इस संबंध में जिले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं.निर्देशों के तहत अब कोई भी थाना प्रभारी या पुलिस अधिकारी अन्य जिलों में पेशी के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही उपस्थित होंगे.अभी तक स्थानांतरित हो कर आए अधिकारी पूर्व में पदस्थ जिलों में पेशी के लिए जाते थे जिसमें उन्हें एक या 2 दिन का समय लगता था. इसके लिए उन्हें पदस्थापना स्थल भी छोड़ना पड़ता था. लेकिन अब वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पेशी होने पर समय और धन दोनों की बचत होगी और अधिकारी वर्तमान पद स्थापना स्थल  से ही पेशी पर उपस्थित हो सकेंगे.

गंभीर मामलों में आरोपियों की पेशी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि जेल में बंद गंभीर मामलों के आरोपी या खतरनाक अपराधियों की पेशी भी जिले के अंदर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शुरू करा दी गई है.ऐसे अपराधी जो पूर्व में पुलिस कस्टडी से भाग चुके हैं या जिनके पेशी के दौरान भागने की संभावना है,उनकी पेशी जेल के अंदर से ही कराई जा रही है.