Home रतलाम अपना है अधिकार करें मतदान,कलेक्टर ने महिला मतदाताओं से किया आह्वान,90 ...

अपना है अधिकार करें मतदान,कलेक्टर ने महिला मतदाताओं से किया आह्वान,90 वर्ष से अधिक के मतदाताओं का भी किया सम्मान

रतलाम 14 नवंबर (खबरबाबा. काम) । मतदान हमारा अधिकार है और मताधिकार का प्रयोग करना हमारा कर्तव्य। 28 नवंबर को प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करें।

यह आह्वान कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने रतलाम शहर के सुभाष नगर क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में किया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आज 90 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं का कलेक्टर द्वारा सम्मान भी किया गया । जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बुजुर्ग मतदाताओं का सम्मान किया गया ।

सुभाष नगर क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर ने कहा कि इस बार महिला मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र पर विशेष व्यवस्थाएं की गई है। वे महिलाएं जो अपने साथ छोटे बच्चों को लेकर आती है उनके लिए फीडिंग कक्ष भी बनाए जाएंगे। इसके साथ ही महिलाओं के लिए विशेष पिंक बूथ का निर्माण भी किया जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग का उद्देश्य इन सब प्रयासों के पीछे यह है कि अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। जिन मतदान केंद्रों पर महिला मतदान का प्रतिशत विगत समय में कम रहा है उन केंद्रों पर विशेष गतिविधियां संचालित कर महिलाओं को प्रोत्साहित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, जिला पंचायत सीईओ श्री सोमेश मिश्रा भी उपस्थित थे।

लोकतंत्र की दीवार पर किए हस्ताक्षर

यहां पर मतदाताओं ने लोकतंत्र की दीवार पर हस्ताक्षर कर मतदान करने का संकल्प लिया। उपस्थित महिला मतदाताओं ने उत्साह दिखाते हुए लोकतंत्र की दीवार पर अपने हस्ताक्षर किए और लोकतंत्र को मजबूत करने का संकल्प लिया।