Home देश अब राजस्थान में कोरोना का पॉजिटिव केस, CM गहलोत ने की हाई...

अब राजस्थान में कोरोना का पॉजिटिव केस, CM गहलोत ने की हाई लेवल मीटिंग

नई दिल्ली, 3मार्च2020/चीन से पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस ने दिल्ली में दस्तक दे दी है. इटली से दिल्ली लौटे एक शख्स को जानलेवा बीमारी से पीड़ित पाया गया है. वहीं, वायरस का शिकार हुआ दूसरा शख्स इस वक्त तेलंगाना में है, जो दुबई से वापस लौटा है. चीन से फैला वायरस अब तक 67 देशों में फैल चुका है. ईरान, जापान, दक्षिण कोरिया, इटली और अब अमेरिका में भी लोग कोरोना की चपेट में आकर जान गंवा रहे हैं.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी कोरोना का एक केस सामने आया है. सवाई मान सिंह (एसएमएस) अस्पताल में इटली से जयपुर आए एक यात्री की जांच रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव पाई गई है. टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में अपने आधिकारिक निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की. सीएम अशोक गहलोत ने निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के संबंध में केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाए और अगर किसी भी पर वायरस से संक्रमित होने का शक है तो उसकी पूरी जांच की जाए.

सीएम अशोक गहलोत ने यह भी निर्देश दिया कि इटली से आए संदिग्ध कोरोना वायरस के रोगी के यात्रा की जानकारी हासिल की जाए और उन लोगों की जांच की जाए जिनके साथ यह व्यक्ति यात्रा के दौरान संपर्क में आया था. मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि अगर कोई व्यक्ति स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित मिलता है तो उस व्यक्ति को घर में या अस्पताल में एक आइसोलेशन वार्ड में रखा जाए.

(साभार-आज तक)