Home रतलाम अब सिग्नल पर लालबत्ती क्रास की तो पुलिस घर पहुंचाएगी ई-चालान, एसपी...

अब सिग्नल पर लालबत्ती क्रास की तो पुलिस घर पहुंचाएगी ई-चालान, एसपी गौरव तिवारी ने दो बत्ती ट्रेफिक सिग्नल कराया शुरु,कैमरे से रखी जाएगी नियम तोड़ने वालों पर नजर

रतलाम, 25जुलाई(खबरबाबा.काम)। अब बड़े शहरों की तर्ज पर रतलाम में भी ट्रैफिक सिग्नल पर लाल बत्ती क्रॉस करना महंगा सौदा साबित होगा ।पुलिस अब लाल बत्ती क्रॉस करने वाले वाहनों के नंबर ट्रेस कर वाहन स्वामी के घर पर ई- चालान पहुंचाएगी।

शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू करने के प्रयासों में लगे एसपी गौरव तिवारी ने इस नई व्यवस्था को लागू करने के निर्देश दिए हैं ।बुधवार को एसपी गौरव तिवारी दो बत्ती क्षेत्र में पहुंचे और यहां लंबे समय से बंद पड़े ट्रैफिक सिग्नल को भी शुरू कराया। उन्होंने यहां यातायात सुचारु रखने के लिए सिग्नल पर रुकने की टाइम लिमिट भी निर्धारित करवाई। इसके अलावा ट्रैफिक सिग्नल का पालन कराने के लिए कैमरे की मदद से नजर रखने के निर्देश SP गौरव तिवारी ने दिए हैं ।इस संबंध में एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि ट्रैफिक सिग्नल पर यातायात पुलिस के जवान मौजूद नहीं होने पर कई लोग रेड सिग्नल क्रास कर जाते हैं ।अब सीसीटीवी कैमरे की मदद से ऐसे लोगों पर नजर रखी जाएगी और बाद में वाहनों के नंबर के आधार पर वाहन मालिक के घर पर ई -चालान भेजा जाएगा। एसपी गौरव तिवारी ने कहा कि पुलिस लाइसेंस निरस्त कराने की कार्रवाई भी करेगी।