Home रतलाम अव्यवस्था से बाजार हुए जाम,त्यौहार पर भी यातायात को लेकर नहीं दिख...

अव्यवस्था से बाजार हुए जाम,त्यौहार पर भी यातायात को लेकर नहीं दिख रही कोई योजना

रतलाम(खबरबाबा.काम)। शहर में यातायात की अव्यवस्था ने त्यौहार के मौके पर बाजार का हाल खराब कर दिया है। मनमाफिक पार्किंग, माल ढुलाई और अतिक्रमण के कारण हर थोड़ी दूरी पर जाम लगा हुआ है। व्यवस्था को संभालने वाले लोग बाजार में योजनाबध्द तरीके से कार्य करते नजर नहीं आ रहे है। आमजन को स्वयं ही जाम से जुझते हुए अपना रास्ता बनाकर आगे बढऩा पड़ रहा है।
दीपावली जैसे त्यौहार पर भी बाजारों में यातायात को संभालने के लिए अब तक कोई कारगर उपाय नजर नहीं आ रहे है। बाजारों में कहीं दुकानों के आगे सामान रखते हुए आधी सड़क जाम कर दी गई है, तो कहीं बीच सड़क तक वाहन खड़े है। वाहनों की पार्किंग की कतार से पैदल चलने तक में मुश्किल हो रही है, लेकिन आश्चर्य तो यह है कि यह सब जिम्मेदार लोगों को नहीं दिखाई दे रहा है, जिसका खामियाजा त्यौहार के मौके पर बाजार में निकलने वाली आम जनता भुगत रही है। नौलाईपुरा, गणेश देवरी, धानमंडी,माणकचौैक, भुट्टा बाजार, मिर्ची गली, घास बाजार, शहर सराय में तो हालत सबसे ज्यादा खराब है। दीपावली के समय भी यात्री वाहनों के मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। प्रमुख बाजारों में वैसे ही भीड़ उमड़ रही है, ऐेसे में मैजिक -आटो के इन मार्गों से निकलने और सवारी के लिए बीच रास्ते वाहन खड़ा करने से भी जाम लग रहे है। बाजारों में यातायात पुलिस द्वारा पूर्व में खिंची गई पार्किंग लाइन का भी कहीं पालन नहीं हो रहा है।
इनका कहना है।
त्यौहार पर यातायात को लेकर योजना बनाई जा रही है। पुष्य नक्षत्र पर बाजारों में फोरव्हीलर का प्रवेश रोका गया था। अब बाजारों में जैसे-जैसे भीड़ बढेगी , उस हिसाब से यातायात व्यवस्था को लेकर निर्णय लिया जाएगा। आवश्यकता पढने पर धनतेरस से प्रमुख बाजारों को नो व्हीकल झोन किया जा सकता है। यातायात अमला लगातार व्यवस्था संभालने में लगा हुआ है।
-दिपेन्द्रसिंह कुशवाह, यातायात थाना प्रभारी