Home रतलाम आईएएस बनने के पूर्व आईपीएस में सिलेक्ट हुई थी रतलाम जिले की...

आईएएस बनने के पूर्व आईपीएस में सिलेक्ट हुई थी रतलाम जिले की नई कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, 2011 में आईएएस के लिए एमपी से सिलेक्ट होने वाली एक मात्र उम्मीद्वार थी, सोमवार को रतलाम आकर पदभार ग्रहण करने की संभावना।

 

रतलाम,31 मार्च(खबरबाबा.काम)। एक बार फिर रतलाम जिले की कमान महिला आईएएस के हाथों में होगी। 2011 बैच की आईएएस अधिकारी रुचिका चौहान जिले की नई कलेक्टर होंगी। वर्तमान में श्रीमती चौहान इंदौर अपर कलेक्टर के रूप में पदस्थ हैं। खास बात यह है कि 2010 में आप आईपीएस में भी सिलेक्ट हो चुकी हैं। 2011 में ऑल इंडिया यूपीएससी एक्जाम में 50वीं रैंक हासिल की और मध्यप्रदेश से सिलेक्ट होने वाली वे अकेली उम्मीद्वार थी।

शनिवार शाम को सामान्य प्रशासन विभाग से आईएएस की ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई। इसमें रतलाम कलेक्टर के रूप में इंदौर अपर कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान को पदस्थ किया गया। 20 दिसंबर 1984 को जन्मी श्रीमती  रूचिका चौहान  ने खबरबाबा.काम से चर्चा में बताया कि आपकी प्रांरभिक शिक्षा इंदौर में हुई। आपने इलैक्ट्रानिक्स एंव टेलिकम्यूनीकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री भी ली है। वर्ष 2010 में आप आईपीएस के लिए सिलेक्ट हुई। इसके बाद भी उन्होंने अथक प्रयास जारी रखा और वर्ष 2011 आईएएस कैडर हासिल किया।ऑल इंडिया यूपीएससी एक्जाम में 50वीं रैंक हासिल की और मध्यप्रदेश से सिलेक्ट होने वाली आप अकेली उम्मीद्वार थी। आपकी पहली पोस्टिंग सीहोर जिले में सहायक कलेक्टर के रूप में हुई, एसडीओ सुसनेर, सीईओ जिला पंचायत उज्जैन, एडीएम ग्वालियर के बाद इंदौर एडीएम के रूप में आप पदस्थ थी। कलेक्टर के रूप में श्रीमती चौहान के लिए रतलाम  पहला जिला है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व कलेक्टर रही तन्वी सुंद्रियाल के लिए भी कलेक्टर के रूप में रतलाम पहला जिला था। उनके मातृत्व अवकाश पर जाने के बाद से ही जिले में नए कलेक्टर के आने का इंतजार चल रहा था, जो शनिवार शाम को समाप्त हो गया। सूत्रों के अनुसार श्रीमती चौहान सोमवार को रतलाम आकर पदभार ग्रहण कर सकती है।