Home देश आने वाले साल 2019 में प्लानिंग के साथ वीकेंड का मजा लेना...

आने वाले साल 2019 में प्लानिंग के साथ वीकेंड का मजा लेना है तो,इस खबर को क्लिक कर जरूर पढे-

रतलाम,25दिसम्बर(खबरबाबा.काम)। साल 2019 का आगाज होने वाला है. आने वाले साल में 10-12  ऐसे वीकेंड आएंगे, जो कि लंबे वीकेंड होंगे. इस दौरान आप एक साथ 3-4 दिन की छुट्टी लेकर कहीं घूमने जा सकते हैं या आराम कर सकते हैं. जानिए अगले साल कब-कब लंबे वीकेंड है…

जनवरी

जनवरी में 12 और 13 जनवरी को वीकेंड है और 14 जनवरी को मकर संक्रांति है. देश के कई शहरों में मकर संक्रांति के दिन छुट्टी होती है और उस दौरान आप ठंड में कहीं घूमने जा सकते हैं.

फरवरी

फरवरी में 2 और 3 फरवरी को वीकेंड है और 5 फरवरी को लोसार है, जो कुछ पहाड़ी इलाकों में मनाया जाता है, जिसकी छुट्टी होती है. इस क्षेत्र के लोग 4 फरवरी को एक छुट्टी लेकर कहीं घूमने जा सकते हैं.

मार्च

मार्च में 2 और 3 तारीख की वीकेंड की छुट्टी है और 4 मार्च को महाशिवरात्रि है. आप इन तीन दिनों की छुट्टी का मजा ले सकते हैं. वहीं उसके बाद 21 तारीख को होली है और आप 22 मार्च को एक छुट्टी लेकर 23,24 मार्च के वीकेंड के साथ 4 चार दिन कहीं ट्रिप मार सकते हैं.

अप्रैल

अप्रैल में 19 तारीख को गुडफ्राइडे की छुट्टी है. इसी महीने में 20 और 31 अप्रैल को वीकेंड के साथ आप तीन दिन घूमने जा सकते हैं.

मई– मई में लंबा वीकेंड नहीं है.

जून

जून में भी लगातार तीन दिन की छुट्टी नहीं है. लेकिन अगर आप दो दिन की छुट्टी ले सकते हैं तो आप 1 और 2 जून के वीकेंड के साथ दो दिन की छुट्टी और एक 5 जून की ईद की छुट्टी मिलाकर 5 दिन बाहर जा सकते हैं.

जुलाई– जुलाई में लंबा वीकेंड नहीं है.

अगस्त

अगस्त में 10 और 11 तारीख को वीकेंड है और 12 अगस्त को बकरीद की छुट्टी के साथ तीन दिन आप या तो आराम कर सकते हैं या कहीं घूमने जा सकते हैं. वहीं अगस्त में एक और लंबा वीकेंड है. इसमें 15 अगस्त की छुट्टी है और 16 अगस्त की छुट्टी आपको लेनी होगी और 17,18 के वीकेंड के साथ आप चार दिन अपने काम निपटा सकते हैं.

सितंबर

सितंबर की शुरुआत में 1 तारीख को संडे है. इसलिए आप 31 अगस्त, 1 सितंबर का वीकेंड और 2 सितंबर की गणेश चतुर्थी की छुट्टी के साथ तीन दिन की छुट्टी का मजा लें.

अक्टूबर

अक्टूबर में कई छुट्टियां एक साथ है. अगर आप दो दिन की छुट्टी एक्सट्रा ले सकते हैं तो आप 7 दिन एक साथ मजे ले सकते हैं. इसमें 2 अक्टूबर को गांधी जयंती, 3 और 4 अक्टूबर को छुट्टी लें. उसके बाद 5,6 को वीकेंड है, 7 अक्टूबर को राम नवमी और 8 अक्टूबर को दशहरा है. इसलिए आप 3 और 4 की छुट्टी लेकर 7 दिन घूमने जा सकते हैं.

नवंबर

– नवंबर में 9 और 10 तारीख को वीकेंड है और 11 नवंबर को छुट्टी लें. उसके बाद 12 नवंबर की गुरुनानक जयंती की छुट्टी है. ऐसे आप चार दिन बाहर जा सकते हैं.

दिसंबर

दिसंबर में 21 और 22 दिसंबर को वीकेंड है और 23 दिसंबर की छुट्टी लें, क्योंकि मंगलवार को क्रिसमस है. ऐसे आप 4 दिन बाहर जा सकते हैं