Home मध्यप्रदेश आपरेशन माफियाओं का सफाया: रतलाम में भी शुरु होगी कार्रवाई,रविवार को हुई...

आपरेशन माफियाओं का सफाया: रतलाम में भी शुरु होगी कार्रवाई,रविवार को हुई जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक,लिस्ट हुई तैयार, यह लोग निशाने पर…..

रतलाम, 15 दिसम्बर(खबरबाबा.काम)। मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश के बाद रतलाम में भी जिला और पुलिस प्रशासन कार्रवाई के लिए मुस्तैद हो गया है। रविवार को अवकाश के बावजूद जिला और पुलिस प्रशासन ने माफियाओं पर कार्रवार्ई को लेकर संयुक्त बैठक की और पुरी रणनीति तैयार की। अधिकारियों के अनुसार प्रारंभिक रुप से आधा दर्जन लोगों को कार्रवाई के लिए चिन्हीत किया गया है। प्रशासन की कार्रवाई कभी भी शुरु हो सकती है।

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि रतलाम में भी अलग-अलग क्षैत्र के माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होने जा रही है। इसके लिए राजस्व और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आज बैठक कर पुरी कार्ययोजना तैयार की है। अधिकारियों के अनुसार भू-माफियाओं सहित सरकारी जमीन पर कब्जे, अतिक्रमण, सट्टा कारोबारी, मादक पदार्थो की तस्करी, एजेंटी सहित अन्य अवैध तरिकों से अवैध संपत्ति अर्जित करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों सूत्रों की माने तो कार्रवाई में जिन भू-माफियाओं ने गलत तरीके से जमीनों पर कालोनिया काटकर बेच दी है,वहां जमीन या मकान लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हुए अवैध कालोनाइजर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुरी कुंडली हो रही तैयार

कार्रवाई के लिए जिला और पुलिस प्रशासन ने ऐसे लोगों की पुरी कुंड़ली तैयार कर ली है। अधिकारिक सूत्रों की माने तो जिन लोगों ने कम समय में काफी संपत्ति अर्जित की है या फिर जिन्होने अवैध धंधे कर संपत्ति अर्जित की है, उन लोगों को भी प्रशासन ने अपनी राडार पर लिया है और उनकी पुरी कुंडली तैयार की जा रही है। ऐसे लोगों पर भी पुख्ता जानकारी मिलने के बाद कार्रवार्ई की जा सकती है।

इन धंधों से जुड़े लोगों पर कार्रवाई..

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि अभियान में भू-माफिया, को-आपरेटिव सोसायटी बनाकर जमीनों पर कब्जा करने वाले, चिटफंड कंपनियां, मादक पदार्थो की तस्करी में शामिल लोगों,शराब माफिया,  एजेंटी करने वाले तत्वों, सट्टा और अन्य अवैध धंधों से अवैध संपत्ति अर्जित करने वाले तत्वों, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कराने वाले माफियाओं, अवैध कालोनाइजरों, सूदखोरों, गुमटी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके अलावा जिन अवैध गतिविधियों की जानकारी प्रशासन के सामने आएगी उन सभी तत्वों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

(फाइल फोटो)