Home रतलाम आलोट: खेतों में लगी बड़ी आग, बुझाने गई फायर ब्रिगेड भी...

आलोट: खेतों में लगी बड़ी आग, बुझाने गई फायर ब्रिगेड भी जली, चालक झुलसा, तीन गांव के खेत आए चपेट में, 4 घंटे में आग पर पाया काबू

रतलाम,4अप्रैल(खबरबाबा.काम)। जिले के आलोट से करीब दस किलोमीटर दूर  निपानियाराजगुरू में गुरूवार को गेहूं की खड़ी फसल में लगी आग को बुझाने गई फायर ब्रिगेड  की लॉरी खुद आग की शिकार हो गई। इसमें  चालक भी झुलस गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसडीएम चन्दरसिंह सौलंकी के अनुसार जानकारी के अनुसार गांव निपानियालीला में में गुरू वार दिन में गेंहू कटे हुए एक  खेत में शार्ट सर्किट से आग लग गई। हवा के तेज रुख के साथ आग आसपास के खेतों में फैल गई।  इसने तीन गांवो के खेतो को चपेट में ले लिया। इससे करीब 150 एकड़ खेतो में गेंहू की फसल को नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलने पर नगर पंचायत की दमकल गाड़ी पहुंची। गाड़ी ने जैसे ही फसल को  बचाने के लिए आग बुझाने का प्रयास किया तो अचानक हवा का रूख बदलने पर आग गाड़ी के चारों तरफ फैल गई। खेतो में आग की लपटो घिरी  से फायर ब्रिगेड धूंधूं कर जल उठी । चालक ने किसी तरह अपनी जान बचाई लेकिन फायर ब्रिगेड को बचाने के के प्रयास में झुलस गया । जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में जावरा, ताल महिदपूर , सुवासरा, नागदा आदि जगहो से भी फायर ब्रिगेड बुलावाई गई । करीब चार घंटो की मशक्कत से आग पर काबू पाया गया।