Home रतलाम आवासीय पट्टे की मांग को लेकर कलेक्टोरेट परिसर में युवक ने किया...

आवासीय पट्टे की मांग को लेकर कलेक्टोरेट परिसर में युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिसकर्मी और वहां मौजूद लोगों ने युवक को रोका

रतलाम,14फरवरी(खबरबाबा.काम)। रतलाम कलेक्टोरेट परिसर में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक युवक ने अवासीय पट्टे की मांग को लेकर  आत्मदाह करने का प्रयास किया,उसने अपने शरीर पर डीजल डाल लिया और आग लगाने वाला था लेकिन इससे पहले पुलिस कर्मियों ने उसे रोक लिया, और उसके कपड़े बदलवाकर डीजल धुलवाया।इसके बाद तहसीलदार ने पीड़ित की शिकायत सुनी और उसे जल्द जांच के बाद सरकारी रहवासी पट्टा देने का आश्वासन दिया , और इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

युवक सेजावता गांव का निवासी सोदान सिंह है।उसके अनुसार पिछले छह माह से वह कलेक्टर कार्यालय के चक्कर लगा रहा था। सौदान सिंह  तहसीलदार कार्यालय में लगातार गांव में खुद के लिए सरकारी आवास की गुहार लगा रहा था ।सौदान सिंह ट्रक क्लीनर है। किराए की झोपड़ी में बरसों से रहता है। सौदान सिंह ने बताया कि पत्नी परेशान करती है कि कब तक झोपड़े में रखोगे। इसके बाद पिछले छह माह से पीड़ित सौदान सिंह  शासकीय आवासीय ज़मीन  की मांग कर रहा था। शिकायत में सौदान सिंह ने यह भी बताया कि गांव में  एक व्यक्ति ने शासकीय ज़मीन का पट्टा लिया था, जिसकी  अवधि खत्म होने के बाद भी  उस जगह पर कब्ज़ा कर लिया गया  है। लेकिन इन शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नही हुई। इसलिए उसने आज डीजल लेकर कलेक्टोरेट में  आत्मदाह करना चाहा ।

तहसीलदार गोपाल सोनी ने बताया कि  पीड़ित की शिकायत सुनी गई है ।उनके संज्ञान में अभी है मामला आया है । जांच करेंगे कि आवेदन और शिकायत कब की थी और यदि जांच में शिकायत सही पायी गयी तो कार्रवाई भी करेंगे। तहसीलदार ने फिलहाल पीड़ित के इलाज की व्यवस्था की और उसे जिला अस्पताल भिजवाया ।