Home रतलाम आवास निर्माण लंबित होने पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, उपयंत्रियों को दौरा...

आवास निर्माण लंबित होने पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, उपयंत्रियों को दौरा डायरी अनुमोदित करवाने के निर्देश, कलेक्टर द्वारा ग्रामीण विकास कार्यो की समीक्षा।

रतलाम, 8 जून(खबरबाबा.काम)। कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने शुक्रवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में पहुँचकर ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए उपयंत्रियों को निर्देश दिए कि वे अपनी दौरा डायरी अनुमोदित करवाए। अपना साप्ताहिक भ्र्रमण कार्यक्रम बनाते हुए जानकारी जनपद पंचायत के सीईओ को प्रस्तुत करे। सीईओ के माध्यम से जानकारी जिला पंचायत रतलाम को प्राप्त होगी। बैठक में जिपं सीईओ सोमेश मिश्रा, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा अनुप मिश्रा तथा मनरेगा एवं आरइएस के उपयंत्री उपस्थित थे।

कलेक्टर ने समीक्षा में इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि जिले के सैलाना जनपद के वर्ष 2016-17 के आवास निर्माण बड़ी संख्या में लंबित है। उन्होंने इआरएस के प्रति भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा उपयंत्रियों की समीक्षा बैठक में सही ढंग से समीक्षा नहीं की जाती है। कलेक्टर ने कहा कि मनरेगा में गतवर्ष की तुलना में दुगुना बजट शासन द्वारा दिया गया है, परन्तु कार्य की संख्या जिले में कम है। कार्यां की संख्या में अपेक्षित वृद्धि की जाए। उपयंत्री कोई भी कार्य शुरू करने से पूर्व स्थल की पटवारी रिपोर्ट अनिवार्य रूप से प्राप्त करे। सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूल भवनों के निर्माण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने भवनों के निर्माण के लंबित स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि सबसे बेकार परफार्मेंन्स वाले उपयंत्रियों की सेवा समाप्त की जाए। कलेक्टर ने नए बनने वाले शासकीय भवनों में रूफ वाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य रूप से लगाने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत में चल रहे उन्नयन कार्यां का निरीक्षण किया
बैठक के बाद कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने जिला पंचायत रतलाम में किए जा रहे उन्नयन कार्यां का निरीक्षण किया। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग द्वारा 19 लाख रुपये की लागत से किए जा रहे इन कार्यां के तहत जिला पंचायत के विभिन्न कक्षों का उन्नयन तथा कार्यालय परिसर का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। कलेक्टर ने इस संबंध में सीईओ जिला पंचायत को आवश्यक मार्गदर्शन दिया।