Home रतलाम इंदौर से कोरोना संक्रमित व्यक्ति की सूचना रतलाम प्रशासन को नहीं दी...

इंदौर से कोरोना संक्रमित व्यक्ति की सूचना रतलाम प्रशासन को नहीं दी गई,कलेक्टर ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र, जिले की सीमा में प्रवेश को लेकर जांच अधिकारी नियुक्त

रतलाम,9अप्रैल(खबरबाबा.काम)/ कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्ति मोहम्मद कादरी उर्फ बाबू भाई जिनका मृत्यु पश्चात अंतिम संस्कार रतलाम में किया गया, उनका कोरोना जांच हेतु सैंपल लिए जाने की जानकारी इंदौर जिला प्रशासन द्वारा रतलाम जिला प्रशासन को नहीं दी गई.

अतः इस संबंध में कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है .साथ ही उज्जैन संभागायुक्त को भी पत्र भेजा गया है.

मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि मृतक के कोरोना जांच हेतु सैंपल लेकर लेबोरेटरी भेजने के संबंध में इंदौर जिला प्रशासन द्वारा रतलाम जिला प्रशासन को सूचित नहीं किया गया एवं शव का अंतिम संस्कार संभावित कोविड-19 पॉजिटिव मानकर नियत प्रोटोकॉल अनुसार नहीं करवाया गया जो एक गंभीर त्रुटि है.

एसडीएम रतलाम ग्रामीण जांच अधिकारी नियुक्त

कलेक्टर ने बताया है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव के रतलाम जिले की सीमा में प्रवेश की जांच हेतु रतलाम ग्रामीण एसडीएम श्री प्रवीण फूल पगारे को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. जांच अधिकारी द्वारा विभिन्न तथ्यों के आधार पर विस्तृत जांच की जाएगी की जिले की सीमा में संक्रमित व्यक्ति का शव किन परिस्थितियों में प्रवेश कराया गया.