Home देश ऋषि कुमार शुक्ला को बनाया गया सीबीआई का नया निदेशक, सेलेक्ट कमेटी...

ऋषि कुमार शुक्ला को बनाया गया सीबीआई का नया निदेशक, सेलेक्ट कमेटी ने लगाई नाम पर मुहर

नई दिल्ली,2फरवरी(खबरबाबा.काम)। भारतीय पुलिस सेवा के सीनियर ऑफिसर ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का नया डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. ऋषि कुमार शुक्ला मध्य प्रदेश के 1983 कैडर के ऑफिसर हैं. उनकी नियुक्ति दो सालों के लिए होगी.

ऋषि कुमार शुक्ला मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक रह चुके हैं. डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनेल एंड ट्रेनिंग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की अप्वाइंटमेंट कमेटी ने उनकी नियुक्ति को हरी झंडी दी है. शुक्रवार को ही सीबीआई डायरेक्टर को नियुक्त करने वाली कमेटी की बैठक हुई थी. इस कमेटी में पीएम नरेंद्र मोदी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, और चीफ जस्टिस रंजन गोगोई मौजूद थे. दो घंटे तक चली इस बैठक में लगभग 30 नामों पर चर्चा की गई थी. इन नामों में सीनियर ऑफिसर जावीद अहमद, रजनीकांत मिश्रा और एसएस देसवाल शामिल थे.

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से सीबीआई डायरेक्टर पर रार की खबरें आ रही थीं. बता दें कि इससे पहले के सीबीआई निदेशक रहे आलोक कुमार वर्मा को सरकार ने उनके पद से हटा कर दूसरे विभाग में तबादला कर दिया था. सरकार ने आलोक वर्मा को दमकल सेवा, नागरिक रक्षा और होम गार्ड्स का महानिदेशक बनाया था. वर्मा ने सरकार की इस पेशकश को स्वीकार नहीं किया था.