Home रतलाम एडीजी ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक, नए अधिकारियों से किए सामान्य...

एडीजी ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक, नए अधिकारियों से किए सामान्य ज्ञान को लेकर सवाल-जवाब, पुलिस लाइन का किया निरीक्षण

रतलाम, 23 फरवरी(खबरबाबा.काम)। शुक्रवार को एडीजी उज्जैन रेंज व्ही.मधुकुमार  ने रतलाम कंट्रोल रुम पर पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। आयोजित बैठक में एडीजी ने आगामी त्यौहारों पर विशेष सतर्कता बरतने और उपस्थित राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों को आपराधिक वारदातों  पर अंकुश लगाने एवं असमाजिक तत्वों पर सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए। आईजी ने बैठक में नए अधिकारियों से सामान्य ज्ञान को लेकर भी सवाल-जवाब  किए।

सूत्रों के अनुसार व्ही मधुकुमार शुक्रवार दोपहर को रतलाम पहुंचे और एसपी अमित सिंह, एएसपी डां. राजेश सहाय, प्रदीप शर्मा, ट्रेनी आईपीएस अमित तौलानी की उपस्थिति में एसडीओपी और थाना प्रभारियों की बैठक ली।  मीटिंग में एडीजी व्ही. मधुकुमार ने गंभीर अपराधों की समीक्षा की। इसके बाद चोरी व लूट की बढती वारदातों पर कुछ थाना प्रभारियों को फटकार लगाते हुए काम में सुधार लाने की चेतावनी देते हुए कहा कि रात्रि गश्त में तेजी लाई जाए। इस दौरान उन्होंने  वारंट तामिली बढाने के भी निर्देश दिए। एडीजी ने नए उपनिरीक्षकों से कानुन-व्यवस्था और पुलिस विभाग से सबंधित  सामान्य ज्ञान के सवाल-जवाब भी किए। कुछ जवाब नहीं दे पाए।

चिन्हित अपराधों पर विशेष ध्यान

एडीजी व्ही. मधुकुमार ने विशेषकर महिला व बच्चों संबंधी व सनसनीखेज अपराधों को गंभीरता से लेने और उनका निराकरण जल्द करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सनसनीखेज चिन्हीत अपराधों  के लंबित मामलों का भी जल्द निराकरण किया जाए।

होली पर्व को लेकर हुई चर्चा

बैठक में मार्च माह में प्रथम सप्ताह में मनाए जा रहे होली और रंगपचंमी पर्व को लेकर भी एडीजी ने निर्देश दिए। एडीजी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पर्व के दौरान अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाने के लिए वे तैयारी में जुट जाएं। अपराधिक किस्म के लोगों की धर-पकड़ करने के साथ ही पर्व के दौरान व्यवस्था बनाने के लिए रणनीति बना लें। जिससे होली पर्व के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय वारदात उक्त क्षेत्र में होने से रोकी जा सके।

पुलिस लाइन का किया निरीक्षण

एडीजी व्ही.मधुकुमार ने एसपी अमित सिंह, एएसपी डा. राजेश सहाय, प्रदीप शर्मा, ट्रेनी आईपीएस अमित तोलानी के साथ पुलिस लाइन का भी निरीक्षण किया और वहां बन रहे नवीन कंट्रोल रुम, जीम , गार्डन का भी निरीक्षण किया।

एडीजी की दो टूक

-स्थायी व फरार वारंटियों को गिरफ्तार करें।

-बदमाशों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करें।

-लंबित अपराधों का निराकरण करें।

-चेन स्नैचिंग, चोरी, लूट व अन्य अपराध रोकें।

-बाजार में यातायात व्यवस्था पर भी ध्यान दें।

-त्यौहारों पर विशेष सतर्कता बरती जाए।

-साम्प्रदायिक स्थितियों पर काबू रखे और छोटे से छोटे विवाद को भी गंभीरता से लेकर कांर्रवाई करें।

-सूचना संकलन पर विशेष ध्यान दिया जाए।

-जिले में वर्ष 2017 में कानुन -व्यवस्था की स्थिती पर प्रशंसा व्यक्त की।