Home रतलाम एयर कंडीशनर जिम में सेहत बनाएगें पुलिस जवान, पुलिस लाइन में सर्वसुविधायुक्त...

एयर कंडीशनर जिम में सेहत बनाएगें पुलिस जवान, पुलिस लाइन में सर्वसुविधायुक्त जिम तैयार, आम जनता भी ले सकेगी मेम्बरशीप, आफिसर्स मेस का काम भी जोरों पर।

 

रतलाम,16 मार्च(खबरबाबा.काम)। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह द्वारा किए जा रहे पुलिस लाइन के कायाकल्प की दिशा में लगातार काम जारी है। लाइन में पुलिस की सर्वसुविधायुक्त एयर कंडीशनर जिम भी तैयार हो चुकी है, वहीं आफिसर्स मेस का काम भी तेजी से चल रहा है। पुलिस लाइन के सौन्दर्यीकरण का काम भी किया जा रहा है। पुलिस लाइन में ही पुलिस के नए क्वाटर भी स्वीकृत हो चुके है, जिनके निर्माण का कार्य भी शीघ्र शुरु होने वाला है।शुक्रवार दोपहर को एसपी अमित सिंह ने एएसपी प्रदीप शर्मा के साथ पुलिस लाइन में चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह के प्रयास से पुरानी और बंद हो चुकी जिम का पुरी तरह कायाकल्प हो चुका है। यहां कसरत के आधुनिक संसाधन लगाए जा चुके है, वहीं जिम का भी पुरी तरह रिनोवेशन किया जा चुका है। जिम में एयर कंडीशनर और टीवी भी लगाया जा रहा है। जिम के साथ ही बाहरी हिस्से में टेबल टेनिस और कैरम खेलने की व्यवस्था भी रहेगी। जिम परिसर के बगीचे को भी विकसीत किया जा रहा है। एसपी अमित सिंह ने बताया कि जिम में जहां पुलिस अधिकारी और कर्मचारी व्यायाम कर सकेगे, वहीं आम जनता भी निर्धारित शुल्क देकर मेम्बरशीप ले सकेंगी।

मेस भवन भी हो रहा तैयार

पुलिस जिम के पास ही आफिसर्स मेस भी तैयार हो रहा है। यहां पांच कमरों को नई साज-सज्जा के साथ तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा पहली मंजिल पर वीआईपी हाल रहेगा। आफिसर्स मेस भी पुरी तरह एयर कंडीशनर रहेगा। इसके तैयार होने के बाद बाहर से पुलिस अधिकारियों के आने पर उन्हे रेस्ट हाउस में नहीं रुकना होना। मेस के पास ही किचन की व्यवस्था भी की गई है। इसके अलावा निरीक्षकों के रुकने के लिए भी मेस भवन को नई साज-सज्जा से साथ तैयार किया जा रहा है। पुलिस लाइन में पौधारोपण कर उसे हरा-भरा भी किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन में ही नए पुलिस क्वाटर भी स्वीकृत हो गए है और इसका निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरु होने वाला है।

 नए रुप में नजर आने लगी है पुलिस लाइन 

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह के प्रयासों से पुलिस लाइन का पुरी तरह कायाकल्प हो चुका है और पुलिस लाइन नए स्वरुप में नजर आने लगीं है। नया कंट्रोल रुम भवन भी तैयार हो चुका है और संभावना जताई जा रही है कि यहां दुसरी मंजिल पर एसपी कार्यालय को शिफ्ट किया जा सकता है। नए कंट्रोल रुम में मिटींग हाल, ट्रेनिंग रुम, सीसीटीवी कैमरे के लिए सर्वर रुम सहित अन्य शाखाओं के लिए भी प्रयाप्त जगह है।