Home Uncategorized एसपी ने कहा माह में एक दिन अवकाश देने का होगा प्रयास,...

एसपी ने कहा माह में एक दिन अवकाश देने का होगा प्रयास, एएसपी ने हेलमेट पहन चलाई बाइक, किया जागरुक

रतलाम(खबरबाबा.काम)। पुलिसकर्मियों को जन्मदिन पर अवकाश का तोहफा देने के बाद अब पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने पुलिसकर्मियों को माह के एक दिन का अवकाश देने के लिए रोस्टर बनाने के निर्देश दिए है। रविवार को एसपी सिंह और एएसपी प्रदीप शर्मा ने माणकचौक थाने पर बैठक लेकर स्टाफ की समस्या सुनी और उन्हे परिवार को भी समय देने के लिए कहा। इसके लिए माह में एक दिन का अवकाश देने का प्रयास करने की बात एसपी ने कहा। एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को अनिवार्य रुप से हेलमेट पहनने के भी निर्देश दिए। इस दौरान एएसपी प्रदीप शर्मा ने हेलमेट पहनकर शहर के प्रमुख मार्गो पर बाइक चलाई और लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरुक किया।
एसपी अमित सिंह और एएसपी प्रदीप शर्मा रविवार दोपहर को माणकचौक थाने पहुंचे। यहां दोनों अधिकारियों ने थाना प्रभारी नरेन्द्र यादव की मौजुदगी में थाना स्टाफ की बैठक ली और उनसे उनकी समस्या भी जानी। एसपी ने स्टाफ की वेतन विसंगतियों, डीए आदी की समस्या सुनी और उन्हे अपने सीपीएफ आदी की जानकारी समय-समय पर लेने के लिए कहा, ताकि पेंशन के समय दिक्कत नहीं आए।
हेलमेट पहनने के निर्देश
एसपी अमित सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को दुपहिया वाहन पर हेलमेट अनिवार्य रुप से उपयोग करने के निर्देश दिए। इसके अलावा बैठक में सरकारी आवासों की ठीक से साफ-सफाई के भी निर्देश दिए गए। एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों और विवेचक अधिकारियों से उनके ड्यूटी से सबंधित समस्याएं भी पुछी और प्रकरणों की विवेचना के सबंध में जानकारी लेते हुए आ रही दिक्कतों को दूर किया।
परिवार को दे समय, माह में एक दिन का अवकाश मिलेगा
एसपी अमित सिंह ने बैठक में सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों से कहा कि वे अपने परिवार को भी समय दे। उन्होने सभी पुलिसकर्मियों के रोस्टर बनाने के निर्देश दिए और उस अनुसार माह मे एक दिन का अवकाश देने का प्रयास करने के लिए कहा। एसपी ने पुलिसकर्मियों को नियमित रुप से स्वास्थ्य परिक्षण कराने के लिए भी कहा।
बाक्स
एएसपी प्रदीप शर्मा ने हेलमेट पहन चलाई बाइक

रविवार को एएसपी प्रदीप शर्मा (आईपीएस) ने आमजनता में हेलमेट पहनने के लिए जागरुकता लाने के लिए प्रमुख बाजारों में हेलमेट पहनकर बाइक भी चलाई। उनके साथ माणकचौक थाना प्रभारी नरेन्द्र यादव साथ थे। इस दौरान ने चांदनीचौक, त्रिपोलिया गेट, माणकचौक, हरमाला रोड आदी स्थानों से निकले।