Home देश ओडिशा के कटक में रेल हादसा,घने कोहरे में खड़ी मालगाड़ी में ट्रेन...

ओडिशा के कटक में रेल हादसा,घने कोहरे में खड़ी मालगाड़ी में ट्रेन ने मारी टक्कर और बेपटरी हो गए डिब्बे

नई दिल्ली, 16 जनवरी2020/ओडिशा के कटक में गुरुवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा हुआ. यहां मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस पटरी से उतर गई. इस हादसे में 16 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये हादसा घने कोहरे की वजह से हुआ, जहां एक खड़ी हुई मालगाड़ी में ट्रेन ने टक्कर मार दी.

कैसे हुआ हादसा???

कटक के पास नरगुंडी रेलवे स्टेशन पर सुबह-सुबह मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक ने एक मालगाड़ी में टक्कर मार दी. घना कोहरा था और पीछे एक मालगाड़ी आ रही थी. इसी दौरान सुबह सात बजे मालगाड़ी का गार्ड वाला डिब्बा खड़ी हुई ट्रेन से टकरा गई, इसी वजह से मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए.

16 से अधिक घायल, पहुंचे अस्पताल

इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं. जो 7 डिब्बे पटरी से उतरे हैं उनमें से पांच पूरी तरह से उतर गए, लेकिन बाकी दो कुछ ही पटरी से उतरे. इस हादसे में 16 से अधिक लोग घायल हो गए, जिसमें से करीब पांच गंभीर रूप से घायल हैं.

घायलों को एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया है. हादसे के बाद स्थानीय अधिकारी, रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और चारों ओर से इलाके को बंद किया गया है. ताकि भीड़ एकत्रित ना हो.

जारी है कोहरे का कहर

गौरतलब है कि उत्तर भारत से लेकर पूर्वी भारत तक कोहरे का कहर जारी है. उत्तर भारत में लगातार कोहरे की वजह से ट्रेनें रद्द हो रही हैं इसके अलावा कुछ लेट भी चल रही हैं. कोहरे की वजह से दिल्ली में फ्लाइट पर भी असर पड़ रहा है.

(साभार-आज तक)