Home मध्यप्रदेश कमलनाथ बने प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री,ली शपथ। समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल...

कमलनाथ बने प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री,ली शपथ। समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सहित कई नेताओं ने की शिरकत

भोपाल,17दिसम्बर(खबरबाबा.काम)। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सोमवार को मध्य प्रदेश के18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

भोपाल के जम्बूरी मैदान में दोपहर 02.35 मिनट पर कमलनाथ का शपथ ग्रहण समारोह हुआ. शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित यूपीए के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.

इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत यूपीए के कई नेता जयपुर से भोपाल पहुंचे.पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, एनसीपी नेता शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला, आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पहुंचे.

गौर हो कि कमलनाथ ने शनिवार को मीडिया को बताया था कि “वह अकेले शपथ लेगें”. इसका मतलब मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद रखने वाले विधायकों को फिलहाल कुछ  इंतजार करना होगा.

रतलाम में हुई आतिशबाजी

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर सोमवार को रतलाम में भी कांग्रेस नेताओं ने आतिशबाजी कर मिठाई बांटी । कांग्रेस नेता फैय्याज  मंसूरी ने कांग्रेस सरकार बनने पर बच्चों को मिठाई बाटी और आतिशबाजी की। वहीं शहर में अन्य स्थानों पर भी कांग्रेसी नेताओं ने आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया। राम मंदिर चौराहे पर कांग्रेस नेता राजीव रावत ने भी आतिशबाजी कर मिठाई वितरण की।