Home मध्यप्रदेश कमलनाथ सरकार का मंत्रिमंडल गठन आज, जाने कौन- कौन हो सकता...

कमलनाथ सरकार का मंत्रिमंडल गठन आज, जाने कौन- कौन हो सकता है शामिल

भोपाल,25दिसम्बर(खबरबाबा.काम)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का गठन करने जा रहे हैं। राजभवन में दोपहर तीन बजे मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे।

कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल में 25 मंत्री शामिल हो सकते हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि सरकार को समर्थन दे रही बीएसपी और एसपी के विधायकों को कैबिनेट में जगह मिलेगी या नहीं।  ये दोनों ही पार्टियां यहां सरकार को समर्थन कर रही हैं। इसके अलावा 2019 लोकसभा चुनाव में इन सहयोगी पार्टियों की महागठबंधन में स्थिति को देखकर भी इस पर निर्णय संभव है।’

बागी निर्दलीय विधायक भी हो सकते हैं शामिल

पार्टी के वरिष्ठ नेता यह तर्क देते हैं कि चूंकि कांग्रेस के पास सिर्फ 114 विधायक हैं, जो कि बहुमत से 2 कम हैं, ऐसी स्थिति में पार्टी को स्थिर सरकार के लिए हर संभव कदम उठाने चाहिए। यही वजह है कि यह भी कयास लग रहे हैं कि चुनाव से पहले पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़कर जीतकर आए 2 विधायकों को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इसमें प्रदीप जायसवाल और राकेश शुक्ला शामिल हैं।

कमलनाथ सरकार में ये हो सकते हैं प्रमुख चेहरे:

डॉ. गोविंद सिंह (पूर्व मंत्री और 7 बार के विधायक)

केपी सिंह (पूर्व मंत्री)

आरिफ अकील (पूर्व मंत्री और 6 बार के विधायक)

बाला बच्चन (पूर्व डेप्युटी स्पीकर)

ये प्रमुख चेहरे भी ले सकते हैं शपथ

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन, बिसाहू लाल सिंह (पूर्व मंत्री), सज्जन सिंह वर्मा (पूर्व मंत्री और सांसद, कमलनाथ के करीबी), नर्मदा प्रसाद प्रजापति (पूर्व मंत्री), विजयलक्ष्मी साधो (पूर्व मंत्री), जीतू पटवारी (दो बार के विधायक), पीसी शर्मा (दो बार के विधायक और भोपाल में चर्चित चेहरा)। इसके अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी विधायक तुलसी सिलावट, इमरती देवी और प्रद्युम्न सिंह तोमर मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।

7 जनवरी से विधानसभा सत्र

बता दें कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के छह दिन बाद 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ अकेले ली थी। मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र सात जनवरी से शुरू होगा।