Home रतलाम करमदी रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड पर कचरे का ढेर हटाकर लगेगा...

करमदी रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड पर कचरे का ढेर हटाकर लगेगा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, कचरे के ढेर का वैज्ञानिक तरीके से निपटारा कर बनेगा हरित लान, महापौर परिषद की बैठक में दी गई स्वीकृति, जानिए और क्या-क्या लिए गए निर्णय

रतलाम 04 अक्टूबर(खबरबाबा.काम)। गुरुवार को हुई महापौर परिषद की बैठक में नगर विकास व नागरिकों के हित के प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई।

आयोजित बैठक में करमदी रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउण्ड का अमृत योजना के अन्तर्गत व्यवस्थापन करवाये जाने हेतु लगभग 1.25 हेक्टेयर भूमि पर पड़ा कचरा हटाकर समतल कर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगवाये जाने तथा शेष कचरे के ढेरों पर डालने का कार्य तथा सम्पूर्ण कचरे के ढ़ेरों का रेमीडेशन, वैज्ञानिक तरीके से कर कचरे के ढेरों को एक व्यवस्थित हरित लान के रूप में परिवर्तित किये जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई।

इसके अलावा मध्यप्रदेश राजपत्र अनुसार नगर निगम रतलाम की सीमा अन्तर्गत मनोरंजन, अमोद प्रमोद पर कर लगाये जाने के प्रस्ताव को पारित कर पुष्टि हेतु निगम परिषद में रखे जाने की स्वीकृति प्रदान की गई ,साथ ही रतलाम नगर को कचरा मुक्त शहर एवं थ्री स्टार रेटिंग सिटी घोषित करने एवं इस संबंध में अंतिम रूप से सार्वजनिक सूचना प्रकाशित करने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

प्रधानमंत्री आवास योजना के एएचपी घटक के अन्तर्गत डॉ0 श्यामाप्रसाद मुखर्जी नगर तथा ग्राम डोसीगांव में निर्माणाधीन ईडब्ल्यूएस भवनों का मलिन बस्तीयों के पात्र हितग्राहियों को आवंटन के प्रस्ताव के संबंध में कलेक्टर से सूची अनुमोदन करवाये जाने तथा अनुमोदित सूची महापौर परिषद में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
आयोजित बैठक में महापौर डॉ0 सुनीता यार्दे के अलावा समिति सदस्य प्रेम उपाध्याय, भगतसिंह भदौरिया, मंगल लोढ़ा, सूरजसिंह जाट, श्रीमती मनीषा शर्मा, श्रीमती मोनिका सोनी, निगम आयुक्त एस.के. सिंह, प्रभारी कार्यपालन यंत्री जी.के. जायसवाल, नागेश वर्मा, निगम सचिव जसवंत जोशी के अलावा राजेन्द्रसिंह गेहलोत आदि उपस्थित थे।