Home रतलाम कलेक्टर के निर्देश पर संयुक्त जांच दल द्वारा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की जांच...

कलेक्टर के निर्देश पर संयुक्त जांच दल द्वारा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की जांच का सिलसिला निरंतर जारी,शहर के नामी प्रतिष्ठानों से खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए,पैकेजिंग कमोडिटी एक्ट के तहत प्रकरण भी दर्ज

रतलाम 28 सितम्बर (खबरबाबा. काम) । कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के निर्देश पर जिला खाद्य विभाग, औषधि प्रशासन तथा नापतौल विभाग के संयुक्त दल द्वारा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की जांच का सिलसिला सतत जारी है। अमले द्वारा रतलाम शहर में 28 सितंबर को भी विभिन्न प्रतिष्ठानों में जांच की गई। इस दौरान जांच दल द्वारा खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए, साथ ही दो प्रतिष्ठानों में पैकेजिंग कमोडिटी एक्ट के तहत प्रकरण भी दर्ज किए गए।

जिला आपूर्ति अधिकारी वीके सक्सेना ने बताया कि 28 सितंबर को जांच दल द्वारा सर्वानंद बाजार न्यू रोड रतलाम की जांच की जाकर बेसन टोस्ट, तुवर की दाल, के नमूने लिए गए। स्वयं के पेकिंग किए गए पैकेट पर खुदरा स्टीकर लगाकर निर्धारित घोषणा दर्ज नहीं होने के कारण नापतोल विभाग द्वारा ऑर्गेनिक  आटा एवं चकली के पैकेट जप्त किए जाकर पैकेजिंग कमोडिटी एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया।

इसी प्रकार रामदयाल ब्रदर्स न्यू रोड से इलेक्ट्रॉनिक बैलेंस सत्यापित नहीं होने के कारण नापतौल निरीक्षक द्वारा जप्त कर लिया गया। फर्म के संचालक के विरुद्ध नापतोल अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा त्रिमूर्ति स्वीट्स एवं नमकीन न्यू रोड से सेव के सैंपल लिए गए, चटपटा सेव तथा फरियाली नमकीन के पैकेटों पर निर्धारित घोषणा दर्ज नहीं होने के कारण जब्त किए जाकर पैकेजिंग कमोडिटी एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर कारवाई की जा रही है। जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया की सैलाना बस स्टैंड स्थित विशाल मेगा मार्ट से भी मैदा तथा बेसन के सैंपल लिए गए हैं।