Home रतलाम कलेक्टर ने कहा- प्रशिक्षु पटवारी चौबीस घंटे नौकरी के लिए तैयार रहें,भदवासा...

कलेक्टर ने कहा- प्रशिक्षु पटवारी चौबीस घंटे नौकरी के लिए तैयार रहें,भदवासा प्रशिक्षण केन्द्र पर पहुंची कलेक्टर,151 नवनियुक्त पटवारी ले रहे हैं प्रशिक्षण

रतलाम 10 अगस्त,(खबरबाबा. काम) ।कलेक्टरश्रीमती रुचिका चौहान ने आजनामली के समीप भदवासा स्थित पटवारी प्रशिक्षण केन्द्र पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने नवनियुक्त पटवारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित किया। कलेक्टर ने प्रशिक्षु पटवारियों से कहा कि वे 24 घंटे नौकरी के लिए तैयार रहें,क्योंकि पटवारी का पद एक विशिष्ठ कार्य पद्धति लिए हुए है। पटवारी को विविध प्रकार के कार्य करना होते हैं, लेकिन इससे उसकी कार्यदक्षता में भी निरन्तर वृद्धि होती रहती है। पटवारी को लोक व्यवहार भी अच्छे से आना चाहिए। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर रणजीत कुमार,अधीक्षक भूप्रबंधन नित्यानन्द पाण्डे भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि भदवासा में 151 नवनियुक्त पटवारी प्रशिक्षण ले रहे हैं।

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने प्रशिक्षण ले रहे पटवारियों से कहा कि उनका पद बडा जिम्मेदारी भरा है। उन्हें जमीनी हकीकत से सदैव वाकिफ रहना चाहिए। प्रशिक्षण के दौरान वे सदैव जिज्ञासु रहें, कुछ भी पूछने में संकोच नहीं करें। प्रशिक्षुओं के जिले में पर्यटन की व्यवस्था भी की जाएगी। कलेक्टर ने इसके लिए मौजूद संयुक्त कलेक्टर रणजीत कुमार को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि पटवारी प्रशिक्षण कार्यक्रम शासन द्वारा योजनाबद्ध रूप से तैयार किया गया है। प्रशिक्षण सुविधाएं भी बेहतर ढंग से मुहैया करवाई गई हैं। कलेक्टर ने प्रशिक्षुओं से कहा कि वे सदैव पुस्तक पढ़ने की आदत विकसित करें, इससे आप ज्ञान से अपडेट होते रहेंगे।

कलेक्टर ने प्रशिक्षु पटवारियों से यह भी आग्रह किया कि वे अपने दायित्व निर्वहन के दौरान सदैव संयम बरतें, जनहित में संवेदनशील रहें। मानवीयता से ओतप्रोत रहें। इस अवसर पर संयु्क्त कलेक्टर रणजीत कुमार तथा अधीक्षक भू-अभिलेख नित्यानन्द पाण्डे ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में ट्रेनर्स भी उपस्थित थे।