Home रतलाम कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने आलोट क्षेत्र का किया दौरा,...

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने आलोट क्षेत्र का किया दौरा, ग्रामीणों के घर पहुंचकर की चर्चा, लोकार्पण के पूर्व उन्हेल- नागेश्वर ब्रिज का किया निरीक्षण

रतलाम 10 अगस्त (खबरबाबा. काम)।कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने शुक्रवार को आलोट विकासखण्ड के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। गुलबालोदा में उन्होंने पाया कि मतदान केन्द्र की जानकारी विस्तृत रूप से प्रदर्शित नहीं की गई है। मौजूद बीएलओ से कहा कि बूथ की जानकारी दीवार पर अंकित क्यों नहीं की गई है,तत्काल अपने बूथ की विस्तृत जानकारी जिसमें केन्द्र का नाम, क्रमांक, ग्राम तथा ग्राम पंचायत इत्यादि दीवार पर अंकित की जाए। कलेक्टर ने मतदाता सूचियों का भी निरीक्षण किया।

ग्राम गुलबालोदा में मतदाता सूची का निरीक्षण करते हुए बूथ लेवल अधिकारी अमरसिंह मईड़ा को निर्देशित किया कि चूंकि गांव की जनसंख्या लगभग डेढ़ हजार है और मतदाता संख्या 915 है इसलिए संभवतः और15 से 20 मतदाता इस सूची में शामिल होने से अभी बचे होंगे, उन्हें शामिल करो। कलेक्टर ने अपने हाथ से मतदाता सूची में एक स्थान पर मौजूद त्रुटि को सुधारा। बीएलओ से यह भी पूछा कि शत-प्रतिशत महिला मतदाता सूचीबद्ध कर ली गई हैं, अथवा नहीं। इस दौरान आलोट तहसीलदार तथा जनपद पंचायत के सीईओ भी उपस्थित थे। इसके पूर्व ग्राम पालनगरा में कलेक्टर ने ममता पति पीरू तथा कौशल्या पति गज्जर से बात करते हुए पूछा कि उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है अथवा नहीं। कलेक्टर ने और भी कई ग्रामीण महिलाओं से चर्चा की।

उन्हेल-नागेश्वर ब्रिज का निरीक्षण किया

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने इस दौरान उन्हेंल-नागेश्वर ब्रिज निर्माण का भी निरीक्षण किया। सेतू निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए इस ब्रिज की लागत 15 करोड़ 76 लाख रुपए है। इसकी लम्बाई 480 मीटर तथा चौड़ाई 12 मीटर है। इस ब्रिज का 11 अगस्त को केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत, प्रभारी मंत्री दीपक जोशी,लोक निर्माण मंत्री रामपालसिंह तथा विधायकगणों की मौजूदगी में लोकार्पण किया जाएगा।

संबल योजना वितरण की तैयारियाँ देखी

कलेक्टर ने आलोट कृषि उपज मण्डी पहुंचकर 11 अगस्त को संबल योजना के तहत वितरित किए जाने वाले स्मार्ट कार्ड आयोजन की तैयारियों का निरीक्षण भी किया। स्मार्ट कार्ड वितरण के अलावा लोकार्पण कार्यक्रम भी इस परिसर में होंगे। सभी कार्यक्रम केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत, प्रभारी मंत्री दीपक जोशी,लोक निर्माण मंत्री रामपालसिंह तथा विधायकगणों की मौजूदगी में होंगे।