Home रतलाम कलेक्टोरेट परिसर स्थित एटीएम से 21 लाख से अधिक चोरी

कलेक्टोरेट परिसर स्थित एटीएम से 21 लाख से अधिक चोरी

रतलाम(खबरबाबा.काम)। कलेक्टर कार्यालय परिसर स्थित एटीएम से लाखों रुपए चोरी करने का मामला सामने आया है। अनुमान के अनुसार चोर एटीएम में लोड करीब 21 लाख से अधिक रूपए ले गए है। चोरी के लिए एटीएम में कोई तोडफ़ोड़ नहीं की गई है,बल्कि एटीएम को बकायदा चाबी से खोला गया, पासवर्ड डाला गया और इसके बाद रूपए निकाले गए। ऐसे में वारदात के तरीके से पुलिस को जानकार के इस वारदात में शामिल होने की आशंका है। बदमाश एटीएम से सभी रुपए नहीं ले गए। एटीएम में अभी भी कुछ रुपए पड़े है।
शनिवार दोपहर करीब 2 बजे पुलिस को इस वारदात का पता चला। पुलिस के अनुसार कलेक्टर कार्यालय के एटीएम में शुक्रवार शाम को ही 40 लाख रूपए लोड किए गए थे। शनिवार दोपहर को बैंक से एटीएम से रुपए गायब होने की सूचना पुलिस को मिली। तत्काल एसपी अमित सिंह सहित एएसपी गोपाल खांडेल,सीएसपी विवकेसिंह चौहान, स्टेशन रोड थाना प्रभारी अजय सारवान मौके पर पहुंचे । एसपी अमित सिंह ने जांच के बाद मीडियाकर्मियों को बताया कि वारदात के तरीके से आशंका है कि कोई जानकार या रूपए लोड करने वाले कर्मचारी या पूर्व कर्मचारी ही इसमें संलिप्त है, पुलिस के हाथ कुछ सुराग लगे है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। एटीएम में रूपए लोड करने का काम रतलाम में राइटर सेफ गार्ड कंपनी के पास है।
शुक्रवार शाम 7 बजे आए थे दो लोग
एटीएम से चोरी की यह वारदात शुक्रवार शाम की बताई जा रही है। कलेक्टर कार्यालय के एटीएम पर तैनात गार्ड महेश राव ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 8 बजे दो लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर यहां पहुंचे थे। दोनों ने भीतर घुसने के बाद शटर लगाना चाही, उसने बात की तो उन्होंने कहा कि हम कंपनी के लोग है और एटीएम का रोल बदलना है। महेश के अनुसार उसने इन लोगों पर भरोसा नहीं किया और एटीएम से सबंधित अधिकारी को मोबाइल लगाया। महेश के अनुसार अधिकारी ने युवकों से बात कराने को कहा, जिस पर एक युवक ने कहा कि वह हरिओम बोल रहा है और रोल डालना है। बात होने के गार्ड ने उन्हें एटीएम का शटर लगाने दिया। कुछ देर बाद दोनों ही वहां से मोटर साइकल पर रवाना हो गए।
सीसीटीवी कैमरा मिला बंद
सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब एटीएम का सीसीटीवी कैमरा चौक किया तो वह बंद मिला। अब पुलिस एटीएम के अंदर लगे और कलेक्टोरेट परिसर में लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों का सुराह हासील करने की कोशीश कर रही है। पुलिस पुछताछ के लिए शुक्रवार सुबह एटीएम में रुपए लोड करने वाले कर्मचारी और गार्ड को भी थाने ले गई है।