Home रतलाम किसानों की शिकायत पर नामली उपमंडी में गेहूं खरीदी की जांच की...

किसानों की शिकायत पर नामली उपमंडी में गेहूं खरीदी की जांच की गई,तौल कांटों में गड़बड़ी पाए जाने पर प्रबंधक के विरूद्ध एफआईआर,गोडाउन सील किया गया।

रतलाम 12 मई (खबरबाबा.काम)।किसानों की शिकायत पर जिले की नामली उपमंडी में समर्थन मूल्य पर की जा रही गेहूं खरीदी की जांच कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान के निर्देश पर आज एसडीएम ग्रामीण श्रीमती नेहा भारती द्वारा की गई।

एसडीएम द्वारा तहसीलदार के साथ उपमंडी पहुंचकर तौल कांटों की जांच नापतोल निरीक्षक द्वारा करवाई गई। इस दौरान चार में से तीन तौल कांटो में गड़बड़ पाई गई। इसके पश्चात् एसडीएम द्वारा उस गोडाउन की भी जांच की गई जहां खरीदी के पश्चात् गेहूं रखा जा रहा है। एसडीएम ने गोडाउन में रखे गेहूं को रेण्डम चेकिंग के तहत तुलवाया, तुलवाई के दौरान बोरो में 3-4 किलोग्राम से लेकर 15किलोग्राम तक वजन कम निकला। इस गड़बड़ी पर गोडाउन सील करते हुए संस्था प्रबंधक मदनपाल के विरूद्ध नामली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही मंडी निरीक्षक को शोकाज नोटिस जारी करते हुए उनके विरूद्ध जांच की जा रही है। गड़बड़ी वाले तौल कांटो को जब्त कर लिया गया है।

एसडीएम ग्रामीण नेहा भारती ने बताया कि नामली उपमंडी में रविवार को अवकाश होने के कारण खरीदी नहीं होगी, परन्तु 14 तथा 15मई को गेहूं खरीदी राजस्व विभाग की निगरानी में की जाएगी। खरीदी की विडियोग्राफी की जाएगी। खरीदी के लिए नापतौल निरीक्षक द्वारा सत्यापित तौल मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा।