Home रतलाम किसान नेता धाकड़़ ने कहा-‘मैं गिरफ्तार होने को तैयार, लेकिन बांड नहीं...

किसान नेता धाकड़़ ने कहा-‘मैं गिरफ्तार होने को तैयार, लेकिन बांड नहीं भरुंगा’, सोमवार को पुलिस ने डी.पी.धाकड़ को कराया नोटिस तामिल।

रतलाम, 28 मई(खबरबाबा.काम)। गुंडे-बदमाश प्रवत्ति के जो लोग रहते है, उन्हे 107-116 के तहत बांड ओवर किया जाता है, लेकिन  प्रदेश सरकार द्वारा किसानों और जनप्रतिधियों को अपमानित करते हुए बांड ओवर किया जा रहा है। मैं चुना हूआ जनप्रतिनिधि हूं, मुझ पर भी दबाव बनाया जा रहा है। मैं गिरफ्तार होने को तैयार हूं, लेकिन बांड नहीं भरुंगा। मैं सरकार की इस नीति के खिलाफ न्यायालय जाउंगा।
यह बात किसान नेता और जिला पंचायत उपाध्यक्ष डी.पी.धाकड़ ने सोमवार को कलेक्टोरेट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। उन्होने कहा कि पुलिस लगातार मेरे घर पर चक्कर काटकर बांड भरने के लिए दबाव बना रही है, लेकिन मैं बांड नहीं भरुंगा। धाकड़ ने कहा कि वे किसानों के लिए गिरफ्तार होने को तैयार है और वे जबरन बांड भरवाए जाने के खिलाफ न्यायालय  भी जाएगें। वहीं नामली के किसान नेता राजेश भरावा ने भी  जबरन बांड भरवाए जाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया। ज्ञातव्य है कि पिछले वर्ष हुए किसान आंदोलन के दौरान धाकड और भरावा जिले के डेलनपुर में हुए उपद्रव के आरोपी रहे है।
पुलिस ने कराया नोटिस तामिल
सोमवार को पुलिस ने किसान नेता डी.पी.धाकड़ को बांड अोवर का नोटिस तामिल कराया। सोमवार को कांग्रेस के आंदोलन में शामिल धाकड़ कलेक्टोरेट पहुंचे थे, जहां पुलिस ने उन्हे नोटिस तामिल कराने की प्रक्रिया की। एसपी अमित सिंह ने कहा कि फिलहाल जमानती वांरट पर नोटिस तामिल कराया गया है, यदि वे बांड नहीं भरते है तो गिरफ्तारी वांरट जारी किया जाएगा। ज्ञातव्य है कि आगामी 1 जून से संभावित किसान आंदोलन को देखते हुए पुलिस अभी से सतर्कता बरत रही है और पूर्व में हुए आंदोलन के दौरान जिन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुए थे, उन्हे बांड ओवर किया जा रहा है।