Home मध्यप्रदेश किसे मिलेगा टिकट?, दोनों प्रमुख दलों से उम्मीदवारों की अधिकृत सूची जारी...

किसे मिलेगा टिकट?, दोनों प्रमुख दलों से उम्मीदवारों की अधिकृत सूची जारी होने से पहले अटकलों का दौर जारी, रतलाम ग्रामीण ,जावरा और आलोट विधानसभा बने राजनीतिक चर्चाओं का केंद्र बिंदु

रतलाम, 12अक्टूबर(खबरबाबा.काम)। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद दोनों प्रमुख दलों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर माथापच्ची का दौर जारी है ।अभी तक किसी भी दल ने उम्मीदवारों की अधिकृत सूची जारी नहीं की है । जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर भी दोनों ही दलों से उम्मीदवारों को लेकर हर कोई अपनी अटकलें लगा रहा है।

पिछले दो दिनों से उम्मीदवारों के नामों को लेकर चुनावी माहौल गर्माता जा रहा है। उम्मीदवारों को लेकर जिले की रतलाम ग्रामीण, जावरा औरआलोट विधानसभा राजनीतिक चर्चाओं का केंद्र बिंदु बनी हुई है।

रतलाम ग्रामीण विधानसभा:

रतलाम ग्रामीण विधानसभा की बात करें तो कांग्रेस की ओर से इस सीट के लिए पूर्व विधायक श्रीमती लक्ष्मी देवी खराड़ी, सांसद पुत्र विक्रांत भूरिया, कोमल धुर्वे सहित कुछ अन्य नाम चर्चाओं में है ।वहीं भाजपा से वर्तमान विधायक मथुरा लाल डामर के अलावा दिलीप मकवाना, जिला पंचायत अध्यक्ष परमेश मईड़ा और कुछ अन्य नामों की अटकले भी लगाई जा रही है। अब किस की अटकलें सही बैठती है ,यह प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी होने पर ही पता चल पाएगा।

जावरा विधानसभा:
जावरा विधानसभा को लेकर जहां कांग्रेस में अटकलें लगाई जा रही है, वहीं भाजपा से वर्तमान विधायक डॉक्टर राजेंद्र पांडे का टिकट तय माना जा रहा है ।कांग्रेस से यहां के. के. सिंह, सुश्री गरिमा सिंह,हमिर सिंह राठौड़, युसूफ कड़वा और डीपी धाकड़ के नाम सबसे ज्यादा चर्चाओं में है।

आलोट विधानसभा:
टिकट को लेकर आलोट विधानसभा सबसे ज्यादा चर्चाओं में है ।कांग्रेस से जहां इस बार पूर्व सांसद एवं पूर्व विधायक प्रेमचंद गुड्डू का टिकट यह तय माना जा रहा है, वहीं भाजपा से टिकट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। वर्तमान में इस सीट से केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत के बेटे जितेंद्र गेहलोत विधायक है। राजनीतिक गलियारों में इस बार श्री गहलोत के आलोट सीट के अलावा घट्टिया विधानसभा से चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी चल रही है ,वहीं इस सीट से पूर्व विधायक एवं सांसद मनोहर ऊंटवाल के एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरने की चर्चाएं भी जोरों पर है ।पिछले कुछ दिनों से आलोट में श्री ऊंटवाल की सक्रियता भी चर्चाओं को जोर दे रही है ।यदि ऐसा होता है तो दोनों पार्टियों से दिग्गज आमने-सामने होंगे ।इधर भाजपा से मंत्री श्री गहलोत के ही परिवार के बंटी गहलोत एवं कुछ अन्य नामों की चर्चाएं भी चल रही है। हालांकि सभी विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार को लेकर सस्पेंस दोनों दलों द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी होने के बाद ही समाप्त हो सकेगा ।इसके पहले सिर्फ अटकलें ही लगाई जा सकती है।