Home रतलाम कैंटोनमेंट एरिया में 89 निवासियों को 85 हजार रुपये का भुगतान

कैंटोनमेंट एरिया में 89 निवासियों को 85 हजार रुपये का भुगतान

रतलाम 12 अप्रैल 2020/ जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक राकेश गर्ग ने बताया कि 11 अप्रैल को कैंटोनमेंट एरिया में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा बैंको के बीसी द्वारा प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक क्षेत्र के 89 निवासियों को रुपये  85000 की राशि का भुगतान किया गया।

अधिकतर भुगतान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की विभिन्न योजनाओं में सहायता राशि प्राप्त करने वाले खातेदार थे। इसके साथ ही विभिन्न बैंको के बैंक मित्रो ने वृद्धविकलांग एवं असहाय लोगो को सामाजिक सुरक्षा पेंशन का भुगतान भी घर-घर जाकर किया। संकट की इस घड़ी में बैंक मित्र विशेषकर ग्रामीण एवं अर्धशहरी क्षेत्रो में शासन द्वारा खातो में जमा सहायता राशि का भुगतान घर-घर जाकर कर रहे हैंजिससे बैंको में अनावश्यक भीड़ जमा न हो एवं जरूरतमंद लोगो की समय पर सहायता राशि प्राप्त हो सके।

क्षेत्र के खातेदारों से अपील है कि शासन द्वारा जमा की गई सहायता राशि आपके खाते में ही जमा रहेगी, यदि आपको अभी आवश्यकता ना हो तो जल्दबाजी ना करे आप भविष्य में इसे कभी भी निकाल सकते हैराशि आहरण के लिए रुपये कार्ड को प्राथमिकता देताकि बैंको,कीओस्क सेन्टर पर अनावश्यक भीड़ ना हो। अब आप किसी भी बैंक के एटीएम द्वारा राशि का आहरण कर सकते है इसमें किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नही लगेगा। 1अप्रैल को भी कैंटोनमेंट एरिया में यही व्यवस्था बैंको की तरफ से लागू रहेगी।