Home देश कोरोना: डॉक्टर ने बेटे से कराई वीडियो कॉल पर बात, तेरा मुझसे...

कोरोना: डॉक्टर ने बेटे से कराई वीडियो कॉल पर बात, तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई’ गाना सुनने के बाद मां ने ली आखिरी सांस

नई दिल्ली,14मई2021/कोरोना काल में जहां सभी तरफ से दुख भरी खबरें आ रही है, वहीं एक खबर सोशल मीडिया पर धूम मचाई है। एक डॉक्टर की पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है। पोस्ट में एक बेटा अपनी कोरोना संक्रमित मां को गाना सुना रहा है। अभी तक हजारों से ज्यादा लोग पोस्ट देखकर भावुक हो चुके हैं। वाक्या पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का है। जहां बेटा मां को तो बचा नहीं पाया,  लेकिन उनकी आखिरी विदाई को यादगार बना दिया।

अपोलो ग्लेनीग्ल्स की डॉक्टर दीपशिखा ने बताया कि को अस्पताल में भर्ती मरीजों को उनके परिजनों से बात करान के लिए वीडियो कॉल पर बात कराती हैं, मरीज अपने परिजनों को देखकर बहुत खुश होते हैं, दीपशिखा ने कहा कि शिफ्ट ओवर होने के बाद वह घर जा रही थी। तभी ICU में भर्ती महिला ने अपने बेटे से वीडियो कॉल करवाने को कहा मैंने वीडियो कॉल से मां और बेटे की बात कराई । जो मेरे लिए भावुक कर देने वाला क्षण था। जब बेटे की मां से बात करा रही थी, तभी बेटे ने मां को किशोर कुमार द्वारा गाया गना ‘आ गले लग जा’ सुनाकर मां समेत सभी लोगों को भावुक कर दिया। गाना सुनने के बाद मां ने आखिरी सांस ली।

बेटे का गाना सुनकर डॉक्टर भी हुई भावुक
मां-बेटे के बीच हुई बातचीत के बाद डॉक्टर दीपशिखा ने कहा कि आईसीयू में मौजूद सभी मरीजों की आंखें भर आई। वह वाक्या हर वक्त जेहन में घूम रहा है, जब भी वह याद आता है तो खुद भावुक हो जाती हूं। दीपशिखा ने बताया कि आईसीयू मैं अपने मोबाइल से उनके बेटे को वीडियो कॉल की। मोबाइल को अपने हाथ में रखा था, बेटा गाना गा रहा था… तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई…यू हीं नहीं दिल लुभाता कोई…। मां और बेटे के बीच ऐसा प्रेम मैंने पहले कभी नहीं देखा। मां को तो नहीं बचा जा सका, लेकिन बेटे ने गाना गाकर उनकी आखिरी विदाई को यादगार बना दिया। यह हम सबके लिए भी कभी ना भूलने वाला पल होगा।

(साभार-अमर उजाला)