Home रतलाम कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला टास्क फोर्स बैठक आयोजित

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला टास्क फोर्स बैठक आयोजित

रतलाम 5 फरवरी 2020/ प्रभारी कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े की अध्यक्षता में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला टास्क फोर्स बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में श्रीमती जमुना भिड़े ने बीमारी से बचाव की जानकारी जन सामान्य को उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि बीमारी से बचाव के लिए सभी अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करें। स्कूली बच्चों को बीमारी से बचाव की जानकारी प्रदान की जाए। बीमारी के संभावित मरीजों के लिए आईसोलेशन वार्ड चिन्हित कर लिया जाए। जिला स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया जाए और फ़ोन नंबर की जानकारी दी जाए। अस्पताल में आने वाले मरीजों में 14 दिन से अधिक की सर्दी खांसी वाले मरीजों पर विशेष ध्यान दिया जाए।

 

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि जिले में बीमारी से बचाव के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की गई है। बीमारी से बचाव के लिए खांसी सर्दी के समय मुंह पर रूमाल रखें। कुछ कुछ देर बाद साबुन और पानी से हाथ धोते रहें। अधिक मात्रा में तरल पदार्थ और पोस्टिक आहार का सेवन करें और किसी भी प्रकार के लक्षण दिखाई देने पर तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करना चाहिए। बीमारी के संबंध में आवश्यक जानकारी टोल फ्री नंबर 104 पर प्राप्त की जा सकती है। नागरिकों से अपील है कि किसी भी शंका का समाधान इस टोल फ्री नंबर पर प्रतिदिन सुबह 8:00 बजे से सायं 8:30 बजे तक संपर्क करके प्राप्त कर सकते हैं।

बैठक में जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर, डीएसओ डॉक्टर जी.आर. गॉड, एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉक्टर प्रमोद प्रजापति, आरएमओ एवं अन्य चिकित्सक तथा स्वास्थ्य सेवाप्रदाता एवं अन्य विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।