Home रतलाम कोरोना से बचाव के लिए सभी अनुशासित रहकर सहयोग देवें,कलेक्टर ने धर्म...

कोरोना से बचाव के लिए सभी अनुशासित रहकर सहयोग देवें,कलेक्टर ने धर्म गुरुओं के साथ बैठक आयोजित की

रतलाम 3 अप्रैल 2020/ जिले में कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने पुराने पुलिस कंट्रोल रूम पर शहर के धर्मगुरुओं के साथ बैठक आयोजित की। पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी भी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती चौहान ने जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिले में किए जा रहे प्रयासों एवं कार्यों से अवगत कराते हुए कहा कि जिले में कोरोना वायरस से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है, सभी लोग पूर्ण गंभीरता के साथ अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रहे हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी है की सभी समाजों के सभी लोग सहयोग देवें, पूरे अनुशासन के साथ सोशल डिस्टेंस रखें, अपने घरों में ही रहे। इस कार्य में धर्मगुरु सभी समाजजनों को जागरूक रखें, अपने स्तर पर सतत जागरूकता फैलाते रहे। कलेक्टर ने धर्म गुरुओं से अपील करते हुए कहा कि समाजजनों में पूर्ण गंभीरता के साथ सोशल डिस्टेंसिंग और घरों में रहने का आह्वान करते रहे, इसके साथ ही जो व्यक्ति भ्रांतियां फैलाते हैं उनके विरुद्ध भी जागृति लाते रहे।

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि लोगों में संयम और संतोष बनाए रखने हेतु धर्मगुरु अपने स्तर पर अपील और आह्वान करें। जितना अच्छा अनुशासन होगा, रतलाम जिला उतना ही बचा रहेगा। कोरोना वायरस से निपटने एवं बचाव की चुनौती सभी के सामने हैं चाहे वह किसी भी समाज या धर्म का हो, अमीर हो या गरीब हो। सभी को मिलकर कोरोना वायरस की चुनौती से निपटना है। कोरोना वायरस एक विश्वव्यापी समस्या है जो दुनिया भर के बड़े-बड़े देशों के भी सामने आई है।

बैठक में सभी उपस्थितजनों ने प्रशासन की व्यवस्थाओं के प्रति आभार व्यक्त किया। धर्मगुरुओं ने कहा कि वे अपने स्तर से सब समाजजनों को जागरूक कर रहे हैं, निरंतर जागरूक करते रहेंगे। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव तथा अब तक मिली सफलता में रतलाम जिला प्रशासन की पूरी टीम के साथ-साथ जनता का भी पूरा योगदान है और आगे बेहतर अनुशासन बनाए रखें। पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी ने भी कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत किए जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए धर्मगुरुओं से पूरे सहयोग की अपील की।

कलेक्टर ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया

रतलाम 3 अप्रैल 2020/ कोरोना वायरस से बचाव के एक्शन प्लान के तहत जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। स्थानीय ई-दक्ष केंद्र पर बनाए गए कंट्रोल रूम का कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा निरीक्षण किया जाकर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के लिए निर्देशित किया गया।

जिला कंट्रोल रूम के माध्यम से नागरिकों को टेलीमेडिसिन सुविधा भी प्रदान की जा रही है जिससे किसी भी व्यक्ति का अनावश्यक पब्लिक कांटेक्ट नहीं हो और बीमारी का निदान टेलीमेडिसिन के माध्यम से हो जाए। टेलीमेडिसिन के लिए हेल्पलाइन नंबर 07412 24240 एवं 8989 254487 है। चिकित्सकीय परामर्श के लिए प्रात 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे के मध्य 93012 96255 या 88158 29070 या 70679 49204 या 88158 22491 नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।