Home टेकनोलोजी क्रैश टेस्ट में जीप कंपास को मिली 5-स्टार रेटिंग

क्रैश टेस्ट में जीप कंपास को मिली 5-स्टार रेटिंग

यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (यूरो एनसीएपी) ने इस बार जीप कंपास का क्रैश टेस्ट किया है, टेस्ट में कंपास एसयूवी को पैसेंजर सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग मिली है।
यूरो एनसीएपी के अनुसार जीप कंपास के डीज़ल 4×4 लिमिटेड (लेफ्ट-हैंड-ड्राइव) वेरिएंट पर यह क्रैश टेस्ट किया गया। टेस्ट में कंपास एसयूवी ने व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा और चाइल्ड पैसेंजर सुरक्षा दोनों जगह अच्छा प्रदर्शन किया। सुरक्षा के लिए इस वेरिएंट में एयरबैग, सीट-बेल्ट प्री-टेंशनर्स, लोड लिमिटर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईएसपी और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम समेत कई सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।
व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा की बात करें तो यहां जीप कंपास का स्कोर 90 फीसदी रहा। आगे और पीछे दोनों तरफ से हुई टक्कर में पैसेंजर को नुकसान पहुंचने की कम संभावनाएं बनी।
चाइल्ड सुरक्षा के मामले में कंपास का स्कोर 83 फीसदी रहा। पीछे की तरफ बूस्टर सीटों के साथ आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर दिए गए हैं, सुरक्षा के लिहाज से ये काफी अच्छा फीचर है। हालांकि 6 साल से बड़े बच्चे की सुरक्षा के मामले में ये थोड़ा सा निराश करते हैं, छह साल के बच्चे की चेस्ट पर चोट लगने की संभावनाएं बनी हुई है।
पैदल चल रहे पैंसेजर की सुरक्षा के मामले में जीप कंपास का स्कोर 64 फीसदी रहा। कंपास में ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो पैदल चल रहे लोगों की सुरक्षा को पुख्ता करता है।

नोट:-इस स्टोरी को ख़बरबाबा.कॉम ने संपादित नही किया है.ये cardekho.com की फीड से सीधे प्रकाशित की गई।