Home मध्यप्रदेश चुनावी मोड में आई भाजपा,तेज हुई राजनैतिक सरगर्मी,मालवा पर विशेष ध्यान,कार्यकर्ताओं की...

चुनावी मोड में आई भाजपा,तेज हुई राजनैतिक सरगर्मी,मालवा पर विशेष ध्यान,कार्यकर्ताओं की नाराजगी जानने के भी होंगे प्रयास, अगले सात दिन रतलाम में लगातार बड़े नेताओं के दौरे,जानिए कौन-कौन कब और क्यों आ रहा है-

रतलाम, 4जुलाई(खबरबाबा.काम)। प्रदेश और जिले में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो गयी है ।भाजपा ने एक बार फिर मालवा को अपनी जीत का आधार बनाने का प्रयास शुरू कर दिया है।जिसके चलते रतलाम जिले से अभियान की शुरुआत होने जा रही है।भाजपा प्रशासनिक एवं संगठनात्मक रूप से सक्रिय होकर तैयारियों को अंजाम देने में जुट गई है।जिसके पीछे जिले केे सुस्त संगठन में सक्रियता लाना ,कार्यकर्ताओं की नाराजगी दुर कर इनमें उत्साह लाना और सरकार की योजनाओ को निचले स्तर तक ले जाना है।आगामी एक पखवाड़े में जिले में प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं व मंत्रियो के दौरे होने जा रहे है। जनदर्शन यात्रा के पूर्व 11 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जावरा भी आ रहे है।इन दौरों से चुनावी सरगर्मिया और बढ़ने की उम्मीद है।

प्रदेश भाजपा का पुरा ध्यान फिलहाल मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जनदर्शन यात्रा को सफल करने पर है।सीएम की यात्रा के पहले जहां वरिष्ठ नेताओं की टीम बनाकर कार्यकर्ताओं की नाराजगी समझकर दूर करने के लिए अलग-अलग जिलों में भेजा जा रहा है, वहीं तैयारिंयों की समीक्षा के लिए भी वरिष्ठ नेता जिलों में पहुंच रहे हैं।संगठन सीएम की जनदर्शन यात्रा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। इसके लिए संगठन से लेकर हर स्तर पर प्रयास हो रहे हैं।

गुरुवार को आएंगे गृहमंत्री

गुरुवार को प्रदेश के गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह रतलाम आएंगे ।अभी तक के कार्यक्रम अनुसार ग्रह मंत्री श्री सिंह उज्जैन से गुरुवार को 10:30 बजे रतलाम आकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे और रतलाम से नीमच के लिए दोपहर 12:30 बजे प्रस्थान करेंगे ।गृहमंत्री सीएम की जनदर्शन यात्रा की तैयारियों की समीक्षा कर सकते हैं। हालांकि स्थानीय संगठन स्तर से मिली सूचना के अनुसार गृह मंत्री का दौरा स्थगित होने की सूचना है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी आएंगे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी रतलाम आ रहे हैं। कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह 8 जुलाई की शाम को अलीराजपुर से रतलाम आएंगे ।स्थानीय सर्किट हाउस पर कार्यकर्ताओं से भेंट के पश्चात वे यही रात्रि विश्राम करेंगे। 9 जुलाई सुबह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह जिला स्तर पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे । दोपहर में विधानसभावार कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे ,जिसके बाद रतलाम से उज्जैन के लिए प्रस्थान करेंगे। जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के संबंध में भी फीडबैक प्राप्त करेंगे।

कार्यकर्ताओं की नाराजगी जानने आएंगे मंत्री पवैया

अगले सप्ताह उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया का भी रतलाम दौरा होना है ।राजनीतिक सूत्रों के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव के पूर्व कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए संगठन स्तर पर पूरे प्रदेश में टीम बनाई गई है ,जिसमें रतलाम की जिम्मेदारी मंत्री पवैया एवं विजेश लूनावत को दी गई है। दोनों नेता अगले सप्ताह रतलाम आकर कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और यदि कार्यकर्ताओं में संगठन,जनप्रतिनिधियो या प्रशासनिक स्तर पर कोई नाराजगी है, तो उसे जानने का प्रयास करेंगे ।इसकी रिपोर्ट संगठन को दी जाएगी।

11 को जावरा आएंगे सीएम
इधर 11 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जिले के जावरा में आ सकते हैं ।सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान जावरा में ऊर्जा विभाग सेेेे संबंधित  आयोजन में शामिल होंगे। संगठन और प्रशासनिक स्तर पर सीएम के जावरा दौरे की तैयारियां भी शुरू हो गई है। बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने जावरा में आयोजन स्थल को लेकर निरीक्षण भी किया ।इसके बाद 16 जुलाई को सीएम जनदर्शन यात्रा के साथ रतलाम में प्रवेश करेंगे।