Home रतलाम चुनाव के दृष्टिगत जिले में 8 हजार लोग चिन्हित, बांड...

चुनाव के दृष्टिगत जिले में 8 हजार लोग चिन्हित, बांड ओवर कराकर पुलिस रखेगी नजर, सप्ताह भर बाद जिले में आने लगेगी सुरक्षाबलों की कंपनियां

रतलाम,8अक्टूबर(खबरबाबा.काम)। विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह एक्शन मोड में है। चुनाव में कोई भी असामाजिक तत्व गड़बड़ी न कर पाए ,इसके लिए ऐसे तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दी गई है।

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि राजस्थान की सीमा से सटे प्रतापगढ़, बांसवाड़ा व झालावाड़ में पुलिस 15 चेक पोस्ट व चौकियां शुरू कर रही है। यहां से जिले में प्रवेश करने वाले हर वाहन की पुलिस जांच करेगी। वहीं संदिग्ध नजर आने पर उनकी जांच कर कार्रवाई करेगी।

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि चुनावी तैयारियों के चलते अब तक 1200 लाइसेंसी शस्त्र जमा करा लिए गए है। जिले में कुल 3808 शस्त्र लाइसेंसी है। शेष शस्त्र व लाइसेंस अगले एक सप्ताह में संबंधित थानों पर जमा कराने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। जिले में करीब 8 हजार लोगों पर पुलिस की नजर है, जिनमें से 3100 बदमाशों को बांड ओवर कर लिया है।

चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने सुरक्षा बलों की 25 कंपनियों की मांग की है, जो कि 15 से रतलाम में आना शुरू हो जाएगी। इनके आने के बाद फ्लैग मार्च भी निकाला जाएगा। जिले में 3531 वारंटियों पर कार्रवाई पुलिस ने की। इनमें स्थाई, गिरफ्तारी व फरार वारंटी शामिल है। 1830 चिन्हित लोगों की गिरफ्तारी शेष है, जिनके लिए थाना स्तर पर टीमें गठित की है। इसके अलावा वाहन चेकिंग एवं अवैध शराब के खिलाफ भी पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है।