Home देश छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला,दो पुलिस जवान शहीद,दूरदर्शन के...

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला,दो पुलिस जवान शहीद,दूरदर्शन के कैमरा मेन की भी मौत

रायपुर,30अक्टूबर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा में दूरदर्शन टीम पर नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में दो पुलिस जवान शहीद हुए है ,वहीं दूरदर्शन के कैमरामैन  की भी मौत हो गई है. हमले वाली जगह का नाम अरनपुर है. ये वो इलाका है जहां पहली बार वोटिंग होने वाली है. दूरदर्शन टीम उसी की रिपोर्टिंग के लिए दौरे पर थी.

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया, ”अरनपुर थाना इलाके के नीलवाया में मंगलवार को नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया. मुठभेड़ में एएसआई रुद्रप्रताप और सहायक आरक्षक मंगलराम शहीद हो गए. वहीं जवान विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हैं.

उन्होंने बताया, “दूरदर्शन की तीन सदस्यीय टीम पर भी यहां नक्सलियों ने गोलीबारी की है, जिसमें कैमरामैन अच्युतानंद साहू की गोली लगने से मौत हो गई. वहीं एक अन्य पत्रकार के भी घायल होने की सूचना है.”

सूचना प्रसारण मंत्री ने हादसे पर दुख जताया

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, ”कैमरामैन के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मैं उन सभी मीडिया कर्मियों को सलाम करता हूं जो इतनी खतरनाक जगहों पर कवरेज के लिए जाते हैं. उनकी बहादुरी को याद रखा जाएगा.”