Home रतलाम छात्रावासों में अव्यवस्थाएं मिलने पर नाराज हुए मंत्री , मंत्री लालसिंह आर्य...

छात्रावासों में अव्यवस्थाएं मिलने पर नाराज हुए मंत्री , मंत्री लालसिंह आर्य ने सैलाना पहुंचकर किया छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण।

रतलाम,16 अप्रैल(खबरबाबा.काम)। अजा-अजजा कल्याण, नर्मदा घाटी विकास मंत्री लालसिंह आर्य सोमवार ने रतलाम प्रवास के दौरान सैलाना पहुंचकर वहंा छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान एकलव्य आदर्श विद्यालय व छात्रावास  में भारी अव्यवस्था मिलने से मंत्री ने अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश दिए, वहीं बालिका छात्रावास में भी कमियां पाए जाने पर नाराजगी जताई।

मंत्री श्री आर्य सोमवार दोपहर जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पाण्डेय एवं सैलाना विधायक संगीता चारेल के साथ सैलाना छात्रावास पंहुचे। सूत्रों के अनुसार एकलव्य आदर्श विद्यालय व छात्रावास में अव्यवस्था पर जमकर नाराजगी जताई। बालक प्री मेट्रिक छात्रावास में भी यही समस्या मिली। पोस्ट मेट्रिक छात्रावास में बाहरी तत्वों के आवाजाही की शिकायत आयी थी। छात्रावास में देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री की तस्वीर भी नहीं दिखाई दी। बच्चों ने भी चर्चा में बताया कि मीनू अनुसार भोजन नहीं मिलता है। एसडीएम व टीआई को निरीक्षण के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान छात्रावास में बच्चों को मच्छरदानी नही देने का भी मामला सामने आया। रँगाई पुताई नही होने , गन्दगी, मरम्मत नही होने पर भी मन्त्री श्री आर्य ने नाराजी व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व छात्रावास के बाहर चाकूबाजी की घटना हो गयी थी। इसको लेकर शासन स्तर से गंभीरता से लिया गया। इसी शिकायत के चलते मंत्री श्री आर्य ने सैलाना छात्रवास का निरीक्षण किया। सफाई, खान-पान से लेकर सभी चीजों में शिकायत मिलने पर अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश दिए।

 आय-व्यय पत्रक भी जांचे

बालिका छात्रावास में भी पेयजल, सफाई आदि की समस्या मिली। यहां खेल मैदान उखड़ा हुआ देख मंत्री ने सवाल किए। इसके बाद मंत्री ने तीनों छात्रावास के आय व्यय पत्रक का भी अवलोकन किया। बच्चों ने खेल सामग्री, छात्रवृत्ति समय पर नही मिलने, पेयजल व्यवस्था नही होने, खेल सामग्री नही मिलने और खेल नही होने, मीनू अनुसार भोजन नही मिलने की शिकायत की। मंत्री श्री आर्य ने सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग जीएस डामोर को व्यवस्था सुधारने के कड़े निर्देश दिए