Home रतलाम जनसुनवाई:गोल्ड लोन के नाम पर कई लोगों के साथ ठगी, फाइनेंस कपंनी...

जनसुनवाई:गोल्ड लोन के नाम पर कई लोगों के साथ ठगी, फाइनेंस कपंनी के ब्रांच मैनेजर और कर्मचारी के खिलाफ पुलिस को हुई शिकायत,एसपी ने दिए जांच के निर्देश। फेसबुक पर लड़की से हुई दोस्ती, लड़की और उसके भाई ने लगाई ढाई लाख की चपत

रतलाम,11सितम्बर(खबरबाबा.काम)। रतलाम शहर में गोल्ड लोन के नाम पर कई लोगों के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है।मंगलवार को आधा दर्जन के करीब लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में पहुंचे और एसपी गौरव तिवारी को इस संबंध में शिकायत की। एसपी ने सीएसपी को जांच के निर्देश दिए हैं।

ठगी का शिकार हुए लोगों ने एसपी को अलग-अलग शिकायतें की है ।आवेदकों के अनुसार माणक चौक थाना क्षेत्र में उक्त फाइनेंस कंपनी का कार्यालय है । तक्षशिला परिसर निवासी एक आवेदक ने बताया कि ब्रांच मैनेजर और फाइनेंस कंपनी के एक कर्मचारी ने उनकी ज्वेलरी लेकर 5 लाख का लोन दिया था। जब वह लोन की रकम लेकर ज्वेलरी छुड़ाने पहुंचे ,तब पता चला कि ब्रांच हेड और उक्त कर्मचारी ने करीब डेढ़ लाख रूपय और उनकी ज्वेलरी पर लोन निकाल लिया है ।दोनों आरोपी ब्रांच से गायब भी है ।इसी तरह अन्य आवेदकों ने भी ब्रांच मैनेजर और कर्मचारी के खिलाफ उनकी ज्वेलरी लेकर धोखाधड़ी करने की शिकायत एसपी गौरव तिवारी को की है। एसपी ने इस मामले में सीएसपी को जांच के लिए कहा है ।आवेदकों के अनुसार आरोपी ब्रांच मैनेजर और कर्मचारी गायब हो गए हैं। आवेदकों ने उनकी रकम दिलाए जाने की मांग पुलिस से की है। आवेदकों का यह भी कहना है कि कई और लोग भी उनकी तरह ठगी का शिकार हुए है।

फेसबुक पर हुई दोस्ती और लगाई ढाई लाख की चपत

जनसुनवाई में गुणावद निवासी एक युवक पहुंचा और दिल्ली निवासी युवती और उसके भाई के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की ।युवक के अनुसार कुछ समय पूर्व उसकी दिल्ली निवासी एक युवती से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी ।कुछ दिनों बाद युवती ने उसकी मां की तबीयत खराब होने के नाम पर मदद की बात कही। जिस पर युवक ने यूवती के खाते में करीब डेढ़ लाख रुपए जमा करा दिए । युवक ने जब कुछ दिनों बाद युवती को रुपए के लिए फोन लगाया तो फोन एक युवक ने उठाया और खुद को युवती का भाई बताते हुए कहा कि उसकी बहन का एक्सीडेंट हो गया है ।युवक ने भी बहन के इलाज के लिए मदद मांगी। जिसके बाद फरियादी युवक ने रुपए खाते में जमा करा दिए। युवक के अनुसार उसने कुल 2 लाख 75 हजार रुपए युवती और उसके भाई के कहने पर खाते में जमा कराएं ।युवक के अनुसार रुपए के लिए वह युवती के बताए गए पते पर दिल्ली भी पहुंच गया लेकिन दोनों भाई-बहन वहां से नदारद मिले ।अब दोनों भाई बहन उसका फोन भी नहीं उठा रहे हैं ।युवक ने एसपी से कार्रवाई की मांग की है।