Home रतलाम जनसुनवाई में आया आवेदन, रुपए हड़पने के लिए जिंदा व्यक्ति का मृत्यु...

जनसुनवाई में आया आवेदन, रुपए हड़पने के लिए जिंदा व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का आरोप, एसपी ने दिए जांच के आदेश। माननखेड़ा में पुलिस चौकी होगी शुरू, चौकी प्रभारी की पदस्थापना

रतलाम, 21अगस्त(खबरबाबा.काम)। साहब, मेरा मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर बैंक में जमा मेरे रुपए हड़पने की साजिश की जा रही है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह गुहार मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हुई जनसुनवाई में एक आवेदक ने एसपी गौरव तिवारी से लगाई। बिलपांक थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रकाश नगर में रहने वाले आवेदक ने बताया कि उसकी भूमि कुंडाल कोटेश्वर डैम इमलीपाड़ा में चले जाने से उसने सिंचाई विभाग के पक्ष में रजिस्टर्ड विक्रय पत्र संपादित किया था। जिसकी धनराशि उसके खाते में जमा हुई थी ।आवेदक का आरोप है कि उक्त धनराशि को हड़पने के लिए बाबू नामक व्यक्ति ने उसके नाम के ही एक अन्य व्यक्ति को अपना काका होना बताकर उसे मृत बता दिया और उसका मृत्यु प्रमाणपत्र भी ग्राम पंचायत से बनवा लिया। आवेदक के अनुसार उसका मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा कर आरोपी बैंक में जमा रुपए हड़पने की कोशिश कर रहा है ।आवेदक ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है ।एसपी गौरव तिवारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

मोबाइल फोन खरीदने पर मिला धोखा
एसपी गौरव तिवारी द्वारा ली गई जनसुनवाई में मंगलवार को सौ से अधिक आवेदन आए। सभी मामलों में एसपी ने संबंधित अधिकारी को जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए। रतलाम के मांगल़्य मंदिर निवासी शारदा प्रसाद मिश्र ने एसपी को दिए आवेदन में धोखाधड़ी की शिकायत की है ।आवेदक ने बताया कि उन्होंने एक वेबसाइट के माध्यम से सेकंड हैंड फोन खरीदने के लिए राहुल शर्मा नामक व्यक्ति से संपर्क किया था। उसने अपना फोन 5 हजार रुपए में बेचना बताया था। सौदा तय होने के बाद राहुल ने फोन को पैकिंग कर कोरियर से भेजने संबंधी फोटो और बुकिंग रिसिप्ट WhatsApp की थी ।जिसके बाद आवेदक ने उसे पांच हजार रुपए Paytm किए थे ।लेकिन बाद में मोबाइल नहीं पहुंचा और जब कुरियर से पता किया तो बुकिंग रिसिप्ट नकली साबित हुई। आवेदक ने कार्रवाई की मांग की है।

माननखेडा में तत्काल पुलिस चौकी शुरू करने के निर्देश

एसपी गौरव तिवारी ने मंगलवार को जिले के रिंगनोद थाना क्षेत्र अंतर्गत माननखेड़ा में स्वीकृत पुलिस चौकी को तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए हैं ।एसपी गौरव तिवारी ने चौकी पर उपनिरीक्षक नागेश यादव की पदस्थापना भी कर दी है। फिलहाल यह चौकी किराए के भवन में संचालित होगी।

 

एसपी को बांधी राखी

जन सुनवाई के दौरान नामली से आई एक बालिका और ब्रम्हाकुमारी विश्वविद्यालय की बहनों ने एसपी गौरव तिवारी को रक्षा सूत्र भी बांधा।