Home रतलाम जनसुनवाई में 95 आवेदनों के निराकरण के लिए निर्देश जारी किए गए

जनसुनवाई में 95 आवेदनों के निराकरण के लिए निर्देश जारी किए गए

रतलाम 24 सितम्बर 2019। जिला स्तरीय जनसुनवाई कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को संपन्न हुई। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के अलावा अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन ने भी जनसुनवाई की। जनसुनवाई में 95 आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए ।

जनसुनवाई में ग्राम मुंडलाकला तहसील आलोट निवासी रतनसिंह ने आवेदन दिया कि उसकी दो पुत्रियों के विवाह के लिए सहायता राशि का आवेदन पत्र ग्राम पंचायत में प्रस्तुत किया था परंतु सहायता राशि प्राप्त नहीं हुई जबकि वह भवन एवं कर्मकार मंडल योजना में पंजीयन कराकर पात्रता रखता है । सचिव ग्राम पंचायत ने बताया कि आवेदक की आधारकार्ड के मान से आयु 61 वर्ष हो रही है जिस कारण योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। आवेदक के मतदाता परिचय पत्र के मान से आयु 54 वर्ष है जबकि आधार कार्ड में किसी त्रुटि के कारण अधिक हो रही है। आवेदन सीईओ जिला पंचायत की ओर कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया। मुंडलाकला के ही अनवर पिता अल्लादीन द्वारा भी भवन एवं संनिर्माण कर्मकार मंडल योजना से विवाह सहायता की राशि प्राप्त करने हेतु आवेदन दिया गया था उसको भी राशि प्राप्त नहीं हुई। आवेदक अनवर ने भी जनसुनवाई में आवेदन दिया। यह आवेदन भी सीईओ जिला पंचायत की ओर प्रेषित किया गया।

श्रीमती सुधा पति सुभाष जोशी निवासी दौलतगंज रतलाम ने आवेदन दिया कि उसके भूखंड प्रताप नगर पर मकान का निर्माण किया जा रहा है। दुकान के ऊपर से विद्युत लाइन गुजर रही है, निर्माण कार्य पूर्ण होने पर उसकी गैलरी या छज्जे के निकट आ जाएंगे जिससे जन-धन हानि का खतरा है। इस आवेदन को अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी की और कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया। ग्राम नरपट्टी का माल तहसील सैलाना निवासी राधाबाई राणा ने आवेदन दिया कि उसके पति की बीमारी की हालत में असमय मृत्यु हो गई थी, उसे आर्थिक सहायता दी जाए। आवेदन जनपद पंचायत सैलाना के सीईओ की ओर कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया। रामबाग कॉलोनी रतलाम के सिद्धीक मोहम्मद खान ने आवेदन दिया कि विद्युत मंडल के अधिकारियों द्वारा पद का दुरुपयोग कर दुर्भावनावश किसी उचित कारण के बिना आवेदक का विद्युत मीटर विच्छेद कर दिया गया है। यह आवेदन विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री की ओर प्रेषित किया गया।

ग्राम राकोदा तहसील पिपलोदा की चैनी कुशवाह ने टूटी हुई नालियों को व्यवस्थित करवाने तथा ढंकवाने के लिए आवेदन दिया। आवेदन सीईओ जिला पंचायत की ओर प्रेषित किया गया। ग्राम अमरगढ़ तहसील सैलाना के ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि उनके शासकीय हाईस्कूल में विषयवार पढ़ाने वाले शिक्षक नहीं है, आवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया। ग्राम भाटीबड़ोदिया तहसील रतलाम के रामेश्वर चौधरी ने आवेदन दिया कि बरसात के पानी से उसके मकान की दीवार गिर गई है, आर्थिक सहायता दी जाए। तहसीलदार रतलाम की ओर कार्रवाई के लिए आवेदन प्रेषित किया गया। प्रार्थी रजनी पाल निवासी नामली ने आवेदन दिया कि वह शिक्षित बेरोजगार है उसका मुख्यमंत्री शहरी आर्थिक कल्याण व स्वरोजगार योजना के तहत नगर परिषद नामली द्वारा 3 लाख रूपए का ऋण प्रकरण बनाकर बैंक में प्रस्तुत किया गया था परंतु बैंक ऑफ इंडिया शाखा नामली के मैनेजर द्वारा बार-बार भटकाया जा रहा है, उसे ऋण दिलवाया जाए। आवेदन जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया।