Home रतलाम जल्द ही डीआरपी लाइन के नए भवन में चला जाएगा एसपी आॅफिस,शिफ्टिंग...

जल्द ही डीआरपी लाइन के नए भवन में चला जाएगा एसपी आॅफिस,शिफ्टिंग की प्रक्रिया तेज, अगले महीने तक हो सकते हैं पुलिस कार्यालयों में कई बदलाव  

रतलाम,28मार्च(खबरबाबा.काम)। जल्द ही एसपी आॅफिस  डीआरपी लाइन में बने नए भवन में ही संचालित होंगे। पुलिस विभाग ने इसकी तैयारियां शुरु कर दी हैं और संभवत: अगले महीने तक एसपी, एएसपी कार्यालयों का स्थान बदल सकता है। केवल यही नहीं बल्कि सीएसपी और यातायात अधिकारियों के कार्यालय भी बदल सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि महू रोड नए कलेक्ट्रेट भवन के समीप नया पुलिस भवन बनने के बाद से ही एसपी आॅफिस के साथ कई जरूर पुलिस आॅफिस वहीं से संचालित करने की बात चल रही है। फिलहाल वहां रेडियो, सीसीटीवी शाखा सहित अन्य कई कार्य नए भवन से हो रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब इस काम में तेजी देते हुए एसपी आॅफिस भी वहीं ले जाने की कवायद की जा रही है। एसपी ही नहीं बल्कि एएसपी आॅफिस भी नए भवन में ही संचालित होगा। कोर्ट के समीप स्थित वर्तमान एसपी आॅफिस में शिफ्टिंग प्रक्रिया के बाद सीएपसी आॅफिस संचालित करने पर भी काम चल रहा है। ऐेसा होता है तो फिलहाल दोबत्ती थाने के पीछे स्थित सीएसपी कार्यालय, वर्तमान एसपी आॅफिस से संचालित होगा। केवल तीनों प्रमुख अधिकारियों के ही नहीं बल्कि शिफ्टिंग के तहत सीएसपी आॅफिस खाली होने पर वहां यातायात डीएसपी आॅफिस शिफ्ट किया जा सकता है। पुलिस के अनुसार कार्यालयों में होने वाले बदलावों को लेकर लोगों को भी पूरी जानकारी समय से दी जाएगी ताकी आम नागरिकों को अधिकारियों से मिलने में कोई समस्या न हो।

प्रक्रिया में है…

फिलहाल एसपी आॅफिस सहित अन्य कार्यालय शिफ्ट करने को लेकर औपचारिक प्रक्रिया पूरी की जा रही है। इसके पूरा होने पर आॅफिस शिफ्ट हो सकते हैं।

-गौरव तिवारी, एसपी रतलाम