Home रतलाम जावरा क्षेत्र के पांच अभ्यर्थियों ने निर्वाचन व्यय लेखा रजिस्टर प्रस्तुत नहीं...

जावरा क्षेत्र के पांच अभ्यर्थियों ने निर्वाचन व्यय लेखा रजिस्टर प्रस्तुत नहीं किया, रिटर्निंग अधिकारी ने नोटिस जारी किया

रतलाम 16 नवंबर 2018 विधानसभा निर्वाचन 2018 के अंतर्गत जिले के जावरा विधानसभा क्षेत्र के 5 अभ्यर्थियों ने निर्वाचन व्यय लेखा रजिस्टर निर्धारित तिथि तक प्रस्तुत नहीं किया है। रिटर्निंग अधिकारी जावरा विधानसभा क्षेत्र श्री मोहनलाल आर्य ने इन 5अभ्यर्थियों को नोटिस जारी कर 3 दिन में निर्वाचन प्रेक्षक के समक्ष निर्वाचन व्यय लेखा रजिस्टर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। यदि नोटिस दिए जाने के 3 दिनों के भीतर अभ्यर्थियों द्वारा रजिस्टर प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

 

        रिटर्निंग अधिकारी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार जावरा विधानसभा क्षेत्र के अभ्यर्थी श्री भंवर झाला (बहुजन समाज पार्टी)श्री राजेंद्र पांडे (भारतीय जनता पार्टी)श्री प्रकाश मदन (शिवसेना)श्री बसंतीलाल प्रभुलाल (ऑल इंडिया हिंदुस्तान कांग्रेस पार्टी)श्री रघुनाथ परिहार (बहुजन संघर्ष दल) द्वारा निर्वाचन व्यय से संबंधित लेखा रजिस्टर निर्वाचन व्यय प्रेक्षक के समक्ष प्रस्तुत नहीं  किया गया है। अभ्यर्थी को स्वयं अथवा अपने निर्वाचन अभिकर्ता के माध्यम से या अपने किसी प्राधिकृत व्यक्ति द्वारा दैनिक व्यय के लेखे वाले रजिस्टर को 17 नवंबर को व्यय प्रेक्षक के समक्ष प्रस्तुत करना था लेकिन उक्त दिनांक तक इनके द्वारा व्यय प्रेक्षक के समक्ष रजिस्टर निरीक्षण हेतु प्रस्तुत नहीं किया गया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि 48 घंटे के अंदर इस नोटिस का उत्तर प्रस्तुत करते हुए कारण दर्शित करें कि किन परिस्थितियों में यह रजिस्टर का निरीक्षण व्यय प्रेक्षक को नहीं कराया गया। इसके साथ ही 21 नवंबर को दोपहर 2.30 बजे अपने दैनिक व्यय के लेखे वाले रजिस्टर को विधिवत संधारण उपरांत व्यय प्रेक्षक के समक्ष अनिवार्यता प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें विरत रहने की दशा में भारतीय दंड संहिता की धारा 171 –झ के अधीन सक्षम न्यायालय में शिकायत दर्ज की जाएगी और वाहन प्रयोग के लिए दी गई अनुमति भी वापस ले ली जाएगी।