Home रतलाम जावरा पुलिस ने मर्डर के सात आरोपियों को किया गिरफ्तार,लेनदेन के विवाद...

जावरा पुलिस ने मर्डर के सात आरोपियों को किया गिरफ्तार,लेनदेन के विवाद में 2 जून को हुई थी हत्या, दो आरोपियों की तलाश जारी

रतलाम, 8 जून(खबरबाबा.काम)।  जिले की जावरा पुलिस ने छह दिन पूर्व लेनदेन के विवाद में हुई हत्या के मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो और आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है। आरोपियों ने मृतक पर चाकू और तलवार से  हमला किया था और घटना के बाद से ही फरार थे।
                      शुक्रवार को जावरा सीएसपी(आईपीएस) आशुतोष बागरी ने इस मामले की जानकारी दी। सीएसपी श्री बागरी ने बताया कि जावरा शहर के मेवातीपुरा निवासी  शरिफ पिता हब्बु खां कुरैशी और जब्बार पिता अब्दुल हकीम भैंसों का व्यापार करते है । जब्बार कुरैशी द्वारा शरिफ खाँ को भैंसे खरीदवाई गई थी, जो 2 लाख 90 हजार रुपए किमत की थी। इन रूपयों के लेनदेन को लेकर  दोनों के मध्य विवाद चल रहा था। 2 जून को   रात्री करीब 8: 40 बजे मोहम्मद हुसैन पिता हब्बु घर पर था तभी जब्बार कुरैशी, इमरान, फैजान, अफरोज , बाबु ,मेहफूस, जर्रार,मुज्जु, वकिल निवासीगण जेल रोड जावरा  आये और मोहम्मद हुसैन के भाई शरीफ को गालियां देने लगे। इसके छोटे भाई आमजद ने इन सभी लोगों को गालियां देने से मना किया और बोला कि शरीफ अभी घर पर नहीं है । इतना बोलते ही आरोपियों ने एक मत होकर अमजद को पकड़ा और जब्बार एवं इमरान ने साथ में लाये चाकु एवं तलवार से जान से मारने की नियत से अमजद पर प्राणघातक हमला कर दिया। आरोपियों ने  लकडिय़ों एवं लट्ठ से मारपीट भी की। मौके पर शेरु बीच बचाव करने गया तो जब्बार ने शेरु को भी चाक से मारा। हमले में गंभीर घायल  अमजद को ईलाज हेतु सरकारी अस्पताल जावरा ले जाया गया, जहां चिकीत्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में जावरा शहर थाना पुलिस ने  आरोपियों के खिलाफ 302,147,148,324,294 के तहत हत्या एवं बलवे का प्रकरण दर्ज किया।
होटल के पास से मिले आरोपी
इस मामले में एमपी अमित सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डां. राजेश सहाय के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक  आशुतोष बागरी व थाना प्रभारी जावरा शहर को तत्काल आरोपीगण को गिरफ्तार करने एवं घटना के हर पहलू पर जांच करने के निर्देश दिये । नगर पुलिस अधीक्षक  श्री बागरी ने मुखबीर सक्रीय करते हुए थाना जावरा शहर की टीम व एसआईटी टीम को तत्काल आरोपीगणों की धरपकड़ करने के लिए कहा। इस दौरान पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि मर्डर के आरोपी तालनाका होटल के पास बैठे है ,जो भागने की फिराक में है । सूचना पर तत्काल  घेराबंदी कर सात लोगों को पकड़ा गया।
यह आरोपी हुए गिरफ्तार
1.इमरान पिता खुदा बख्स  24 वर्ष निवासी जेलरोड़ जावरा
2.फैजान पिता जब्बान  उम्र 20 वर्ष निवासी जेलरोड जावरा
3.अफरोज पिता जब्बार उस 21 वर्ष , निवासी जेलरोड जावरा
4. बाबु पिता जब्बार कुरेशी उस 22 वर्ष,निवासी जेलरोड जावरा
5.मेहफूज पिता कल्लु कुरेशी उम्र 25 वर्ष , निवासी जेलरोड जावरा
6. जर्रार पिता सिकंदर कुरेशी उम्र 19 वर्ष,निवासी जेलरोड जावरा
7. मुज्जु् पिता सलाम कुरेशी उम्र 27 वर्ष, निवासी जेलरोड जावरा ।
इन आरोपियों की तलाश 
1 जब्बार पिता अब्दुल हकीम निवासी जेलरोड़ जावरा
2 वकिल पिता अब्दुल हकीम निवासी जेलरोड़ जावरा
इनकी रही भूमिका 
आरोपियों की धरपकड़ में नगर पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी,थाना प्रभारी जावरा शहर एससी शर्मा, उनि पी आर डावरे, उनि. कन्हैया अवास्या, आरक्षक जयंतीलाल पाटीदार, राहुल राठोर ,रवि कुमार,कृष्णपालसिहआर ,पवन , रुघनाथसिह विपुल भावसार, चंद्रकांत मेहता,अभिषेक पाल,हर ेमुरारी एवं एसआईटी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।