Home रतलाम जावरा में झाड़ फूंक से उपचार के नाम पर साढे तीन...

जावरा में झाड़ फूंक से उपचार के नाम पर साढे तीन लाख की ठगी का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार ,रुपए और वाहन बरामद, जबलपुर निवासी व्यक्ति को बनाया शिकार

रतलाम,9सितम्बर(खबरबाबा.काम)।जावरा में झाड़ -फूंक के नाम पर साढे तीन लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। मानसिक रूप से कमजोर बेटी को ठीक करने के नाम पर दो बदमाशों ने यह राशि जबलपुर निवासी उसके पिता से हड़पी। पीड़ित द्वारा एसपी को दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर 9 लाख का वाहन और करीब 3 लाख रुपए जब्त कर लिए हैं, जबकि दूसरे आरोपी की तलाश जारी है।

जावरा सीएसपी आशुतोष बागरी ने इस पूरे मामले का रविवार को खुलासा किया ।जानकारी के अनुसार एसपी गौरव तिवारी और जावरा सीएसपी आशुतोष बागरी को आवेदक जबलपुर निवासी भगवतप्रसाद यादव ने बताया था कि वह अपने बेटी के ठीक होने की उम्मीद लेकर 6 अगस्त 18 को जावरा हुसैन टेकरी दर्शन और झाडफ़ूंक करवाने आए थे। यहां उन्हें कालूनाथ और शौकीननाथ नाम के दो लोग मिलें जिन्होंने दावा किया कि वे 7 लाख रुपये में बेटी का उपचार कर पूरी तरह से ठीक कर देंगे। इसके बाद आधी राशि 3 लाख 50 हजार रुपये दे दिए। शेष राशि 11 अगस्त को बेटी के पूरी तरह से ठीक होने के बाद देने की बात तय हुई। इसके बाद से भगवतप्रसाद और परिवार झाडफ़ूंक का असर होने का इतंजार करने लगे। वे 11 अगस्त को जबलपुर से वापस जावरा हुसैन टेकरी आए। यहां उन्होंने मोबाइल नंबरों पर कालूनाथ और शौकीननाथ से बात करने की बहुत कोशिश की लेकिन दोनों से कोई बात नहीं हुई।

इसके बाद भगवतप्रसाद को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने एसपी गौरव तिवारी के पास जाकर पूरी घटना की जानकारी दी। एसपी ने सीएसपी जावरा आशुतोष बागरी से चर्चा की और अगले ही दिन आईए थाना जावरा में दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। थाना प्रभारी डीके जोशी, सीकेसिंह परिहार, रणवीर सिंह, रवींद्र, घनश्याम आदि की टीम ने जांच शुरु की। आरोपियो द्वारा उपयोग की गई गाड़ी की जांच में बनेसिंह निवासी रुपाखेड़ा बदनावर का नाम सामने आया। उसने गाड़ी दिलीपनाथ पिता कालूनाथ रुपाखेड़ी बदनावर जिला धार को 22 जनवरी को 9 लाख 24 हजार रुपये में बेचने की बात बताई। पुलिस को इसी  बीच एक होटल में संतोष और किशन के नाम से रुके दो लोगों की सूचना मिली। पुलिस ने तफ्तीश की तो पता चला कि ये दोनों ही कालूनाथ और शौकीननाथ हैं। इसके बाद पुलिस ने शौकीननाथ को 3 लाख रुपए,मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने वाहन भी जप्त कर लिया है। वहीं दूसरे आरोपी कालूनाथ की भी तलाश की जा रही है।