Home रतलाम जावरा में फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट  से डेढ़ लाख लूटे

जावरा में फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट  से डेढ़ लाख लूटे

रतलाम( खबरबाबा.काम)। जिले के जावरा में औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत ताल रोड पर सोमवार दोपहर  दो बाईक सवारो ने फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट के साथ दिनदहाड़े लूट  की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने कलेक्शन की राशि एकत्रित कर बाईक से जावरा लोट रहे एजेंट के सिर में पीछे से वार कर उसे घायल कर दिया और बैग में रखी डेढ़ लाख रूपये की राशि लूटकर जावरा रोड़ तरफ फरार हो गए। . सूचना मिलते ही एसपी अमित सिंह जावरा पहुंचे तथा नगर पुलिस अधीक्षक दीपककुमार शुक्ला के साथ अस्पताल पहुंचकर घायल से घटना की जानकारी ली। बाद में घटना स्थल का मौका मुआयना भी किया, इधर पुलिस के आदेशो का उल्लंघन करने पर स्पंदन माईक्रो फायनेस कंपनी के प्रबंधक पर भी पुलिस कार्रवाई कर सकती है।
            जानकारी के अनुसार तिलक नगर में स्थित स्पंदन माईक्रो फायनेस कंपनी के पांच एजेंट ताल-आलोट तरफ कलेक्शन के लिए सोमवार सुबह बाईक से निकले थे। सभी ने अपने-अपने क्षेत्रों में कलेक्शन किया और जावरा के लिए लौट रहे थे कि ताल रोड़ पर चोर पुलिया के यहां एक एजेंट को बदमाशों ने लूट लिया। साथलखेड़ी भानपुरा निवासी शेलेन्द्र (23) पिता बद्रीसिंह हालमुकाम तिलक नगर ने बताया करीब 5 एजेंट एक साथ कलेक्शन की राशि उगाई के लिए ताल-आलोट तरफ गए थे। लौटने के दौरान में अकेला आगे आ गया और साथी काफी पीछे रह गए। चोर पुलिया के यहां किसी ने पीछे से सिर पर वार किया तो चलती बाईक से नीचे गिर गया। इसके बाद क्या हुआ मुझे कुछ समझ नही आया।
महिला ने देखे दो आरोपी –
घायल एजेंट तो बेसुध था लेकिन जहां वारदात हुई है वहीं खेत पर एक महिला खेती का कार्य रही थी। सीएसपी शुक्ला ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शी महिला के अनुसार दो बदमाश ताल तरफ से वाहन पर आए और आगे जा रहे एजेंट पर प्रहार कर उसे नीचे गिरा दिया। बाईक पर रखा कलेक्शन का बैग लिया और जावरा रोड़ तरफ रवाना हो गए।

जावरा नगर पुलिस अधीक्षक दीपक  शुक्ला ने मीडिया को बताया कि आए दिन बैंक एजेंटो के साथ वारदाते हो रही है। इसी को देखते हुए गत
दिनों सभी एजेंटो के साथ इनके प्रबंधको की बैठक ली और उन्हे निर्देश दिए गए थे कि वे कलेक्शन करने के बाद निकले तो उस क्षेत्र के पुलिस थाने में सूचना देकर ही रवाना हो। कुछ बैंको के प्रबंधक तो निर्देशो का पालन कर रहे है लेकिन कुछ लापरवाह है। सोमवार को हुई लूट की घटना में भी स्पंदन माईक्रो फायनेस प्रबंधक द्वारा लापरवाही बरती गई। नोटो से भरा बैग लेकर ताल से निकले लेकिन एजेंट ने ताल थाने से संपर्क नही किया और ना ही सूचना दी। ऐसे में रैकी कर रहे बदमाशों ने चोर पुलिया के यहा शेलेन्द्र के साथ लूट को अंजाम दे दिया।