Home रतलाम जिला योजना समिति की बैठक में सांसद और विधायकों ने ...

जिला योजना समिति की बैठक में सांसद और विधायकों ने कई मुद्दों पर उठाए सवाल।

 

रतलाम, 17 मई(खबरबाबा.काम)। प्रभारी मंत्री दीपक जोशी की अध्यक्षता में करीब 9 महीने बाद गुरुवार को संपन्न हुई। बैठक शुरुआत से ही हंगामेदार रही, जहां सदस्यों ने महीनों से अपनी शिकायतें नहीं उठा पाने पर भी नाराजगी जताई।। सांसद से लेकर विधायक तक  समस्याओं का हल नहीं होने पर नाराज दिखे।

जिला योजना समिति की बैठक प्रभारी मंत्री दीपक जोशी की अध्यक्षता में गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागृह में हुई। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में चल रहे कार्यो का मुद्दा उठने पर विधायक डॉ. राजेंद्र पाण्डेय ने कहा कि सहायक सचिव और कुछ शासकीय कर्मचारी हितग्राहियों से रुपयों की मांग की शिकायतें सामने आ रही है। इस पर प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार की हर शिकायत का निराकरण अधिकतम तीन दिनों में किया जाए।

मास्टर प्लान में छेड़छाड़ कैसे हुई ?
बैठक में सांसद कांतिलाल भूरिया ने बाजना बस स्टैंड क्षेत्र में प्रस्तावित फोरलेन को लेकर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्होंने कलेक्टर को जो पत्र लिखा था, उसका जवाब अभी तक नहीं दिया गया है। सांसद को तीन दिन में जवाब देने के निर्देश हैं, लेकिन जिला प्रशासन उसकी धज्जियां उड़ा रहा है। मास्टर प्लान में बाजना बस स्टैंड का 18 मीटर का प्रावधान है तो उसे 32 मीटर कैसे किया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या अधिकारियों को मास्टर प्लान बदलने का अधिकार है, यह काम जिला योजना समिति का है। रास्ते में आने वाले रेलवे पुलिया के संबंध में पूछा कि यहा पुलिया चौडी़ होगी। अगर नहीं या इसमें बहुत लंबा समय लगेगा तो आम जनता के घरों में तोडफ़ोड़ क्यों की गई।
सासंद श्री भूरिया ने भी नगर निगम को पंप दान करने के मामले में भी सवाल पूछा। सासंद ने सिवरेज योजना को लेकर भी सवाल पुछते हुए नाराजगी जताई।

पांच साल हो गए अब तो सुन लो….
बैठक में विधायक मथुरालाल डामर ने शिकायत रखते हुए कहा कि रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में कई गांवो में सालों से लाल पानी की समस्या है। हजारों ग्रामीण परेशान है। पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए तमाम योजनाएं बन रही है, लेकिन क्रियान्वयन नहीं हो रहा है। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि पांच साल हो गए, अब तो सुन लो..।
ये रहे मौजूद –
बैठक में कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान, एसपी अमित सिंह ,सैलाना विधायक संगीता चारेल, महापौर सुनीता यार्दे, जिपं अध्यक्ष परमेश मईड़ा, उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, चांदनी जैन, आशा नागर, कमल देवदा, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप चौधरी, भेरूलाल पाटीदार, आदि मौजूद।