Home रतलाम जिला स्तरीय किसान सम्मेलन 10 जून को रतलाम में,कलेक्टर ने तैयारियों की...

जिला स्तरीय किसान सम्मेलन 10 जून को रतलाम में,कलेक्टर ने तैयारियों की समीक्षा की

रतलाम 6 जून (खबरबाबा. काम) ।जिला स्तरीय किसान सम्मेलन आगामी 10 जून को रतलाम में आयोजित होगा। आयोजन स्थानीय बरबड़ रोड़ स्थित विधायक सभाग्रह में प्रस्तावित है। प्रातः 11 बजे से आरंभ होने वाले कार्यक्रम में कृषकों को उनके विक्रय किए गए गेहूँ की मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत प्रोत्साहन राशि के प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। बैठक में एसपी अमित सिंह तथा सीईओ जिपं सोमेश मिश्रा उपस्थित थे।

कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने आज इस आयोजन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि व्यापक स्तर पर अधिकारी आयोजन की तैयारी करते हुए समय-सीमा में दायित्वों का निर्वहन करे। इस अवसर पर प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम के आरंभ में कृषि विद्वानों तथा वैज्ञानिकों द्वारा आधुनिक खेती तथा आधुनिक कृषि उपकरणों पर व्याख्यान दिए जाएंगे। खासतौर पर आगामी खरीफ की फसलों के संदर्भ में किसानों को महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री द्वारा जबलपुर मुख्य कार्यक्रम के उदबोधन का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

बैठक में कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल पर एलईडी स्क्रीन लगाने, किसानों की उचित बैठक व्यवस्था, टेंट एवं मंच व्यवस्था आदि के लिए आवश्यक निर्देश उपसंचालक कृषि को दिए। इस अवसर पर उद्यानिकी पशु चिकित्सा एवं मत्स्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।