Home रतलाम जिले में दो स्थानों पर गिरी आकाशीय बिजली, 1 भैंस, 11 भेड़...

जिले में दो स्थानों पर गिरी आकाशीय बिजली, 1 भैंस, 11 भेड़ मरी, 1 व्यक्ति भी हुआ घायल, शहर में भी छाए काले बादल, पटरी पार क्षैत्र में हुई बारिश।

रतलाम, 25जून(खबरबाबा.काम)। सोमवार को शहर सहित जिले भर में आसमान पर काले घने बादल छाए रहे। जिले में कई स्थानों पर बारिश भी हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की घटनाए भी हुई। सोमवार दोपहर  को जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से 1 भैंस, 11 भेड़ मर गई ,जबकि एक व्यक्ति भी घायल हो  गया।
                  समीप के ग्राम मलवासा आसमानी बिजली गिरने से भैंस की मौत हो गई। सोमवार को क्षेत्र में दोपहर में हुई बारिश के दौरान कृषक मांगीलाल चौकीदार के गांव के समीप ही पेड़ के नीचे बंधा भैंस बिजली की चपेट में आ गई। इस हादसे में भैंस की तत्काल मौत हो गई। बिजली गिरने एवं भैंस की मौत की की सूचना पर ग्रामीण वहां एकत्र हो गए एवं राजस्व विभाग को इसकी सूचना दी गई। इसी के साथ ग्राम नांदलेटा में भी आकाशीय बिजली गिरने से भेड़े लेकर जा रहा एक व्यक्ति और भेड़े बिजली की चपेट में आ गए। इससे 11 भेड़े मौके पर ही मर गई, जबकि भेड़ लेकर जा रहा राजस्थान पाली निवासी शांतिलाल पिता संग्राम सिंह झुलस गया। ग्रामीणों ने डायल 100 को सूचना दी जिसकी मदद से शांतिलाल को जावरा अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
शहर में कुछ क्षैत्रों में हुई रिमझिम
उमस और गर्मी भरे माहौल को बदलते हुए सोमवार को पूरे दिन शहर में आसमान में घने बादल छाए रहे, हालांकि दोपहर में कुछ मिनटों की बूंदाबांदी के अलावा शाम तक बारिश नहीं हुई। कुछ कुछ देर में फुरफरी आती रही, जिससे सड़कें गिली हो गईं। पटरी पार क्षैत्रों में कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। जिले में अन्य स्थानों पर भी बारिश के समाचार है।