Home रतलाम जिले में लोकायुक्त पुलिस की साल की पहली बड़ी कार्रवाई, बैंक के...

जिले में लोकायुक्त पुलिस की साल की पहली बड़ी कार्रवाई, बैंक के मैनेजर और साथी को 25 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, लोन की किश्त देने के नाम पर मांगी थी रिश्वत।

 

रतलाम,17 फरवरी(खबरबाबा.काम)। लोकायुक्त पुलिस उज्जैन की टीम ने शनिवार को रतलाम जिले में इस वर्ष की पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला मुख्यालय से करीब पंद्रह किमी दूर नामली में एक बैंक के शाखा प्रबंधक को बैंक परिसर में 25 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त टीम ने बैंक मैनेजर के एक साथी को भी गिरफ्तार किया है। बाद में दोनों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार मैनेजर शासकीय योजना में स्वीकृत लोन की किश्त जारी करने के नाम प 25 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था।  जानकारी के अनुसार ग्राम ग्वाल खेड़ी निवासी हिम्मत सिंह ने बैंक मैनेजर और उसके साथी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए  लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की थी, जिस पर लोकायुक्त की टीम ने सबूत एकत्रित करते हुए इन पर शिकंजा कसा और शनिवार दोपहर में बैंक में पहुंचकर उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है। लोकायुक्त ने बैंक के शाखा प्रबंधक के साथ उसके साथी  को भी पकड़ा है। इनके पास से टीम ने रिश्वत के रूप में ली गई राशि भी जब्त की है। फरियादी ने पशुपालन योजना में लोन के लिए आवेदन किया था, जिसके लिए करीब चार लाख रुपए स्वीकृत हुए थे। उसकी पहली किस्त जारी करने के नाम पर मैनेजर, साथी  के माध्यम से रिश्वत मांग रहा था। लोकायुक्त ने वर्ष 2018 की जिले में पहली कार्रवाई को अंजाम दिया है।कार्रवाई पूरी होने के बाद दोनों को निजी मुचलके पर रिका कर दिया गया।